1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. ED से सोनिया गांधी ने मांगा समय, तारीख कुछ हफ्ते आगे बढ़ाने की अपील

National Herald Case: सोनिया गांधी ने ED के सामने पेशी के लिए मांगा समय, तारीख कुछ हफ्ते आगे बढ़ाने की अपील

National Herald Case: सोनिया गांधी ने ईडी से आग्रह किया कि उनकी पेशी की तारीख कुछ हफ्तों के लिए आगे बढ़ा दी जाए।

Malaika Imam Edited by: Malaika Imam @MalaikaImam1
Published on: June 22, 2022 16:53 IST
Congress President Sonia Gandhi - India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Congress President Sonia Gandhi 

Highlights

  • पेशी की तारीख कुछ हफ्ते आगे बढ़ाने की मांग
  • 'डॉक्टरों ने उन्हें घर पर आराम की दी है सलाह'
  • ईडी ने कल पेश होने के लिए जारी किया है समन

National Herald Case: कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को नेशनल हेराल्ड से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने 23 जून को पूछताछ के लिए पेश होने के लिए समन जारी किया है। उससे पहले आज सोनिया गांधी ने ईडी से आग्रह किया कि उनकी पेशी की तारीख कुछ हफ्तों के लिए आगे बढ़ा दी जाए। पार्टी महासचिव जयराम रमेश ने ट्वीट कर यह जानकारी दी। 

उन्होंने ट्वीट किया, "सोनिया गांधी को कोविड और फेफड़े में संक्रमण के चलते अस्पताल में भर्ती होने के बाद डॉक्टरों ने अब घर पर आराम की सलाह दी है। ऐसे में कांग्रेस अध्यक्ष ने आज ईडी को पत्र लिखकर कहा कि उनकी पेशी की तारीख को अगले कुछ हफ्तों के लिए बढ़ा दिया जाए, जब तक वह पूरी तरह स्वस्थ न हो जाएं।"

बता दें कि कोविड-19 से जुड़ी स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं के चलते सोनिया गांधी को हाल ही में दिल्ली के सर गंगाराम अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां से उन्हें सोमवार की शाम छुट्टी मिली। बताया गया कि सोनिया गांधी को घर पर आराम करने की सलाह दी गई है।

राहुल गांधी से पांच दिनों में 50 घंटे से अधिक समय तक पूछताछ 

वहीं, नेशनल हेराल्ड से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से पांच दिनों में 50 घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की। इस दौरान धन शोधन रोकथाम अधिनियम (पीएमएलए) के तहत उनके बयान दर्ज किए गए। कांग्रेस ने ईडी की कार्रवाई को बीजेपी नीत केंद्र सरकार की विपक्षी नेताओं के खिलाफ बदले की राजनीति करार दिया है। 

राहुल गांधी से ईडी ने नेशनल हेराल्ड मामले में पांचवें दिन मंगलवार को 11 घंटे से ज्यादा समय तक पूछताछ की। फिलहाल राहुल गांधी से पूछताछ के लिए नया समन जारी नहीं किया गया है। ऐसे में ये माना जा रहा है कि कम से कम अभी के लिए राहुल गांधी से पूछताछ पूरी कर ली गई है।