Friday, April 26, 2024
Advertisement

Navjot Singh Sidhu: मेडिकल जांच में नवजोत सिंह सिद्धू को निकली ये बीमारी, कोर्ट में पेश होगा डाइट प्लान

सिद्धू इस समय पटियाला जेल में हैं और 33 साल पुराने रोड रेज केस में सुप्रीम कोर्ट द्वारा दी गई सजा काट रहे हैं।   

Puneet Pareenja Reported by: Puneet Pareenja @puneetpareenja
Published on: May 24, 2022 14:10 IST
Navjot Singh Sidhu- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Navjot Singh Sidhu

Highlights

  • मेडिकल जांच में नवजोत सिंह सिद्धू की बीमारी का पता लगा
  • नवजोत सिंह सिद्धू का लीवर फैटी निकला
  • कोर्ट में पेश होगा नवजोत सिंह सिद्धू का डाइट प्लान

Navjot Singh Sidhu: कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। उनकी मेडिकल जांच में ये सामने आया है कि उनका लीवर फैटी है। अब उनका डाइट प्लान कोर्ट में पेश किया जाएगा। गौरतलब है कि सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) इस समय पटियाला जेल में हैं और 33 साल पुराने रोड रेज केस में सुप्रीम कोर्ट द्वारा दी गई सजा काट रहे हैं। 

क्या है सिद्धू का डाइट प्लान 

सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) के लिए वैजिटेबल सूप, खीरा, चुकंदर और जूस की सिफारिश की गई है। इसके अलावा गेहूं की जगह बाजरे की रोटी दी जा सकती है। सिद्धू की डाइट से कार्बोहाइड्रेट्स को पूरी तरह से हटाया गया है।

सिद्धू ने जेल की रोटी-दाल खाने से इनकार किया

बता दें कि सिद्धू (Navjot Singh Sidhu)ने जेल में रोटी-दाल खाने से इनकार कर दिया था। उनकी तबीयत बिगड़ने पर उन्हें पटियाला के राजिंद्र हॉस्पिटल भी ले जाया गया था। यहां करीब 4.30 घंटे तक उनके चेकअप हुए थे। 

सिद्धू का दावा है कि उन्हें गेहूं की रोटी से एलर्जी है, इसलिए वह जेल की रोटी नहीं खा रहे हैं और केवल सलाद से गुजारा कर रहे हैं। यही वजह है कि सिद्धू ने जेल प्रशासन से स्पेशल डाइट की मांग की है। 

एक साल की हुई है सजा 

सिद्धू को सुप्रीम कोर्ट ने 1988 के रोड रेज मामले में एक साल की सजा सुनाई है। इस केस के मुताबिक, सिद्धू ने अपने मित्र के साथ मिलकर एक शख्स को पीटा था। इलाज के दौरान इस शख्स की मौत हो गई थी। हालांकि रिपोर्ट्स में ये सामने आया था कि उसकी मौत हार्ट अटैक से हुई थी। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement