Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Nirmal Singh Kahlon: पंजाब विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष निर्मल सिंह काहलों का निधन, 17 जुलाई को होगा अंतिम संस्कार

Nirmal Singh Kahlon: पंजाब विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष और शिरोमणि अकाली दल के वरिष्ठ नेता निर्मल सिंह काहलों का 16 जुलाई को निधन हो गया। उनकी उम्र 79 वर्ष थी। काहलों लंबे वक्त से बीमार चल रहे थे।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav
Published on: July 16, 2022 17:32 IST
Nirmal Singh Kahlon- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Nirmal Singh Kahlon

Highlights

  • निर्मल सिंह काहलों का निधन
  • 79 वर्ष के थे काहलों
  • लंबे वक्त से बीमार चल रहे थे

Nirmal Singh Kahlon: पंजाब विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष और शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के वरिष्ठ नेता निर्मल सिंह काहलों का लंबी बीमारी के बाद शनिवार को निधन हो गया। काहलों 79 वर्ष के थे। अकाली दल के वरिष्ठ  नेता दलजीत सिंह चीमा ने ट्वीट कर बताया कि काहलों का अंतिम संस्कार 17 जुलाई को गुरदासपुर जिले के फतेहगढ़ चूड़ियां के पास दादूजोध गांव में किया जाएगा। 

निर्मल सिंह काहलों का राजनीतिक सफर

काहलों 1997 से 2002 तक शिअद सरकार में ग्रामीण विकास एवं पंचायत मंत्री थे। वह 2007 से 2012 तक पंजाब विधानसभा अध्यक्ष रहे। उन पर एक भर्ती घोटाला मामले में आरोप लगाया गया था लेकिन बाद में कोर्ट ने उन्हें बरी कर दिया था। सिद्धू मूसेवाला की हत्या की जांच के दौरान निर्मल सिंह काहलों के भतीजे संदीप सिंह कहलों उर्फ ​​सोना (52) को हत्या के मामले में गिरफ्तार किया गया था। सूत्रों के मुताबिक संदीप सिंह कहलों का जग्गू भगवानपुरिया का बचपन का दोस्त है। गैंगस्टर भागते समय उसके घर में पनाह लेता था।

पंजाब राजनीति में शोक की लहर

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान, शिरोमणि अकाली दल के प्रमुख सुखबीर सिंह बादल और कांग्रेस की पंजाब इकाई के प्रमुख अमरिंदर सिंह राजा वडिंग ने काहलों के निधन पर शोक व्यक्त किया। मान ने ट्वीट कर कहा कि शिरोमणि अकाली दल के नेता और विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष निर्मल सिंह काहलों के बारे में सुनकर गहरा दुख हुआ।

बादल ने ट्वीट किया - वरिष्ठ अकाली नेता और पंजाब के पूर्व विधानसभा अध्यक्ष एस.निर्मल सिंह जी काहलों के निधन के बारे में जानकर गहरा दुख हुआ। काहलों साहब हम सभी के लिए प्रेरणास्रोत थे। उन्हें हमेशा याद किया जाएगा। दुख की इस घड़ी में मैं काहलों के परिवार के साथ खड़ा हूं।


पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने भी काहलों के निधन पर शोक व्यक्त किया। उन्होंने ट्वीट किया - पंजाब विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष निर्मल सिंह काहलों जी के निधन के बारे में सुनकर दुख हुआ। वाहेगुरु जी दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करें। उनके परिवार और समर्थकों के प्रति मैं हार्दिक संवेदना व्यक्त करता हूं। 

कांग्रेस की पंजाब इकाई के प्रमुख वडिंग ने ट्वीट किया - अकाली दल के वरिष्ठ नेता व पंजाब विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष निर्मल सिंह जी काहलों के निधन के बारे में सुनकर दुख हुआ। उनके परिवार के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं। उनकी आत्मा को शांति मिले।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement