Friday, April 19, 2024
Advertisement

Nishikant Dubey: ATC रूम में जबरन घुसने का विवाद, बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे ने देवघर DC पर करवाई FIR

Nishikant Dubey: यह पूरा मामला देवघर एयरपोर्ट में सुरक्षा को लेकर है। आरोप है कि दोनों नेताओं ने कुछ लोगों के साथ जबरन एयरपोर्ट के ATC बिल्डिंग में प्रवेश किया।

Reported By : Jatin Sharma Written By : Shailendra Tiwari Published on: September 04, 2022 11:11 IST
Deoghar DC Manjunath Bhajantri and BJP MP Nishikant dubey- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Deoghar DC Manjunath Bhajantri and BJP MP Nishikant dubey

Highlights

  • अंकिता के परिजनों से मिलने गए थे BJP नेता
  • देशद्रोह व कई अन्य धाराओं में डीसी समेत पुलिस वालों पर FIR
  • DC भजंत्री पहले भी विवादों में रहे हैं

Nishikant Dubey: झारखंड स्थित देवघर एयरपोर्ट के ATC रूम में घुसने का विवाद लगातार बढ़ता दिख रहा है। इसे लेकर पहले बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे, मनोज तिवारी समेत 9 लोगों को खिलाफ केस दर्ज किया गया है। अब भाजपा सांसद निशिकांत दुबे की शिकायत पर दिल्ली में एक FIR दर्ज की गई है और इसमें देवघर के जिला आयुक्त (DC) के खिलाफ देशद्रोह के आरोप लगाए गए हैं। दिल्ली की नॉर्थ एवेंन्यू पुलिस ने जीरो FIR दर्ज कर ली है। आगे की जांच के लिए इस प्राथमिकी को झारखंड के कुंडा थाने में भेजा जाएगा।

ATC में जबरन प्रवेश करने और क्लीयरेंस लेने का आरोप

यह पूरा मामला देवघर एयरपोर्ट में सुरक्षा को लेकर है। आरोप है कि दोनों नेताओं ने कुछ लोगों के साथ जबरन एयरपोर्ट के ATC बिल्डिंग में प्रवेश किया। इसी मामले को लेकर एयरपोर्ट की सुरक्षा में तैनात डीएसपी रैंक के एक अफसर ने देवघर में लिखित शिकायत देकर दोनों के खिलाफ मामला दर्ज कराया है। आरोप है कि देवघर में भाजपा सांसद निशिकांत दुबे और मनोज तिवारी बिना अनुमति के हवाई यातायात नियंत्रण (ATC) रूम में घुस गए और कथित तौर पर एयरपोर्ट के अधिकारियों को चार्टर्ड प्लेन के टेक-ऑफ की मंजूरी के लिए दबाव बनाया।

अंकिता के परिजनों से मिलने गए थे BJP नेता

गौरतलब कि बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे, मनोज तिवारी और कपिल मिश्रा 1 सितंबर को चार्टर्ड प्लेन से देवघर पहुंचे थे। बीजेपी ये नेता अंकिता हत्याकांड के परिजन से मुलाकात करने गया थे। दुमका से लौटने के बाद बीजेपी नेता देवघर एयरपोर्ट पहुंचे। यहां शाम 6 बजे तक ही उड़ान की ही इजाजत थी, लेकिन सांसद ने जबरन शाम 5.30 बजे क्लीयरेंस लेने का दबाव बनाया और मामला थाने तक पहुंच गया। FIR में देवघर एयरपोर्ट के डायरेक्टर संदीप ढींगरा का भी नाम है।

इन धाराओं में डीसी समेत कई पुलिस वालों पर FIR

सांसद निशिकांत दुबे ने दिल्ली के नॉर्थ एवेन्यू पुलिस स्टेशन में देवघर के जिला आयुक्त मंजूनाथ भजंत्री देशद्रोह समेत अन्य आरोप में एक जीरो FIR दर्ज कराई। इस मामले में धारा 124A, 353, 448, 201, 506, 120B IPC और ऑफिसियल सीक्रेट एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया है। मामले में देवघर के डीसी मंजूनाथ और अन्य पुलिसवाले आरोपी बनाए गए हैं। FIR Copy

Image Source : INDIA TV
FIR Copy

बता दें कि DC भजंत्री पहले भी विवादों में रहे हैं। चुनाव आयोग एक दल विशेष के पक्ष में काम करने के मामले में इन पर पहले भी कार्रवाई कर चुकी है। मंजूनाथ भजंत्री ने एक बार सावन में काँवरियों के साथ दुर्व्यवहार के लिए भी सुर्ख़ियों में रहे थे।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement