Monday, April 29, 2024
Advertisement

NSA अजित डोभाल ने की ओमान के नेताओं से मुलाकात, द्विपक्षीय संबंधों पर हुई चर्चा

राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजित डोभाल ने ओमान के शीर्ष नेता सुल्तान हैसम बिन तारिक से मुलाकात की। इस दौरान दोनों के बीच द्विपक्षीय संबंधों पर चर्चा हुई।

Rituraj Tripathi Edited By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Published on: June 27, 2023 0:21 IST
NSA Ajit Doval- India TV Hindi
Image Source : PTI NSA अजित डोभाल और ओमान के विदेश मंत्री सैय्यद बद्र हमद अल बुसैदी

नई दिल्ली: राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजित डोभाल ने सोमवार को मस्कट में ओमान के शीर्ष नेता सुल्तान हैसम बिन तारिक से मुलाकात की और उन्हें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का एक लिखित संदेश सौंपा, जिसमें दोनों देशों के बीच संबंधों के विभिन्न पहलुओं का उल्लेख किया गया है। 

डोभाल ने टैक्नोलॉजी, सैन्य मामलों और खनन के क्षेत्र में संभावित द्विपक्षीय सहयोग पर ओमान के विदेश मंत्री सैय्यद बद्र हमद अल बुसैदी के साथ भी बातचीत की। विदेश मंत्रालय ने बताया कि डोभाल ने अल बराका पैलेस में सुल्तान हैसम से मुलाकात की और उन्हें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का संदेश सौंपा। इसने कहा कि डोभाल ने शाही कार्यालय के मंत्री जनरल सुल्तान बिन मोहम्मद अल नोमानी और विदेश मंत्री अल बुसैदी के साथ भी व्यापक चर्चा की। 

विदेश मंत्रालय का बयान

विदेश मंत्रालय ने एक बयान में कहा, 'इस चर्चा में भारत और ओमान सल्तनत के बीच बहुआयामी द्विपक्षीय संबंधों की हाईलेवल समीक्षा की गई, जिसमें आर्थिक और टैक्नोलॉजी विकास, परस्पर सुरक्षा और क्षेत्रीय स्थिरता के क्षेत्रों में सहयोग को मजबूत करने पर ध्यान केंद्रित किया गया।'

डोभाल ने सुल्तान को प्रधानमंत्री की ओर से शुभकामनाएं दीं और ओमान की प्रगति एवं समृद्धि की कामना की। सुल्तान हैसम ने बधाई और शुभकामनाओं का जवाब दिया। ओमान के विदेश मंत्री के साथ एनएसए की बातचीत में निवेश समेत द्विपक्षीय संबंधों के विभिन्न पहलुओं पर चर्चा की गई। (इनपुट: भाषा)

ये भी पढ़ें: 

दिल्ली: अक्षरधाम मंदिर के पास बिना परमिशन ड्रोन उड़ा रही थी बांग्लादेश की महिला, मामला दर्ज

मणिपुर हिंसा पर सीएम एन बीरेन सिंह का बयान सामने आया, गृह मंत्री अमित शाह को लेकर कही ये बात

 

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement