Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Nupur Sharma Controversy: नूपुर शर्मा एक बार फिर कोलकाता पुलिस के सामने नहीं हुई पेश, बताई ये वजह

Nupur Sharma Controversy: शर्मा ने अमहर्स्ट स्ट्रीट थाने को भेज गए ई-मेल में कहा है कि यदि वह कोलकाता पहुंची, तो उन पर हमला हो सकता है।

Malaika Imam Edited by: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: June 26, 2022 6:27 IST
Nupur Sharma- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Nupur Sharma

Highlights

  • पश्चिम बंगाल के विभिन्न हिस्सों में हुए थे विरोध प्रदर्शन
  • शर्मा ने पेश होने के लिए चार सप्ताह का समय मांगा है
  • गुरुवार को नूपुर शर्मा के खिलाफ समन जारी किया गया था

Nupur Sharma Controversy: पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ की गई टिप्पणी मामले में बीजेपी की निलंबित नेता नूपुर शर्मा एक बार फिर कोलकाता पुलिस के सामने पेश नहीं हुईं। एक अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी। शर्मा की टिप्पणी के खिलाफ पश्चिम बंगाल के विभिन्न हिस्सों में विरोध प्रदर्शन हुए थे। 

शर्मा ने अमहर्स्ट स्ट्रीट थाने को भेज गए ई-मेल में कहा है कि यदि वह कोलकाता पहुंची, तो उन पर हमला हो सकता है। इसलिए उन्होंने पुलिस अधिकारियों के सामने पेश होने के लिए चार सप्ताह का समय मांगा है। इससे पहले इस सप्ताह नरकेलडंगा थाने की तरफ से जारी समन पर भी वह उन्हीं कारणों का हवाला देते हुए पेश नहीं हुईं। नूपुर शर्मा को नारकेलडांगा थाने में 20 जून को तलब किया गया था। 

गुरुवार को उनके खिलाफ समन जारी किया था

अधिकारी ने कहा, ''हमें नुपुर शर्मा की ओर से ईमेल मिला है, जिसमें उन्होंने अमहर्स्ट स्ट्रीट थाने के अधिकारियों के समक्ष पेश होने में असमर्थता प्रकट की है। उन्होंने चार सप्ताह का समय मांगा है और आशंका जताई है कि यदि वह कोलकाता आईं, तो उन पर हमला हो सकता है।'' पुलिस ने अमहर्स्ट स्ट्रीट थाने में शिकायत दर्ज होने के बाद गुरुवार को उनके खिलाफ समन जारी किया था।

गौरतलब है कि 4 जून को बीजेपी नेता के खिलाफ पश्चिम बंगाल सहित कई राज्यों में मामले दर्ज किए गए थे। एक टीवी चैनल में डिबेट के दौरान नूपुर शर्मा ने पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ आपत्तिजनक बयान दिया था, जिसे लेकर देशभर में विरोध प्रदर्शन देखने को मिला। इस दौरान हिंसक घटनाएं भी सामने आई थीं। पैगंबर के खिलाफ नूपुर शर्मा के बयान के बाद पश्चिम बंगाल के हावड़ा, नदिया और मुर्शिदाबाद जिलों में हिंसक विरोध प्रदर्शन देखने को मिला था। इसी को लेकर कोलकाता पुलिस ने नूपुर शर्मा को समन जारी कर तलब किया था। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement