Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

Nupur Sharma: नूपुर शर्मा को 'सर तन से जुदा' की धमकी देने वाले गौहर चिश्ती को लेकर पुलिस के बड़े खुलासे, आज किया जायेगा कोर्ट में पेश

Nupur Sharma: अजमेर पुलिस ने बताया कि गौहर को गुरुवार को पीलिखान से गिरफ़्तार किया गया। पुलिस ने बताया कि वह पिछले 1 हफ्ते से सरेंडर करने की कोशिश कर रहा था, लेकिन वह ऐसा कर न सका। पुलिस ने बताया कि गौहर फरारी के दौरान बिहार के पूर्णिया में रहा था।

Reported By : Manish Bhattacharya Edited By : Sudhanshu Gaur Updated on: July 15, 2022 13:40 IST
Gauhar Chishti arrested- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Gauhar Chishti arrested

Highlights

  • हैदराबाद से की गई गोहर चिश्ती की गिरफ्तारी
  • नूपुर शर्मा को दी थी जान से मारने की धमकी
  • फरारी के दौरान बिहार के पूर्णिया में भी रहा था चिश्ती

Nupur Sharma: निलंबित भाजपा नेता नूपुर शर्मा को जान से मारने की धमकी देने वाला गौहर चिश्ती को गुरूवार को अजमेर पुलिस के द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया। जिसके बाद उसके बारे में कई चौंकाने वाले खुलासे हुए हैं। अजमेर पुलिस की पूछताछ में कई ऐसे तथ्य सामने आए हैं जो एक बड़ी साजिश की ओर इशारा कर रहे हैं।

अजमेर पुलिस ने बताया कि गौहर को गुरूवार को पीलिखान से गिरफ़्तार किया गया। पुलिस ने बताया कि वह पिछले 1 हफ्ते से सरेंडर करने की कोशिश कर रहा था, लेकिन वह ऐसा कर न सका। पुलिस ने बताया कि गौहर फरारी के दौरान बिहार के पूर्णिया में रहा था। इस दौरान पुलिस को उसकी दो लोकेशन इसकी ट्रेस हुई थी। एक लोकेशन उसकी पूर्णिया और दूसरी हैदराबाद। चूंकि गौहर पीएफआई का सक्रिय कार्यकर्ता रहा है, लिहाज़ा NIA इस बात का पता लगा सकती है कि पूर्णिया में गौहर किसके यहां रुकता था और पीएफआई से किस तरह से इसको सपोर्ट मिलता था। 

जयपुर में रूका और यहीं से हैदराबाद गया था गौहर 

इसके साथ ही पूछताछ में खुलासा हुआ है कि वह पूर्णिया, हैदराबाद के अलावा फरारी के दौरान जयपुर में भी रुका था। जयपुर से ही फ़्लाइट से ये हैदराबाद गया था। हालांकि पुलिस अभी यह जांच कर रही है कि जयपुर में रुकने के दौरान वह कहाँ रूका था और किसने मिला। पुलिस सूत्रों के अनुसार जांच में कई बड़े नामों के खुलासे हो सकते हैं।

गौहर चिश्ती हैदराबाद कई बार गया - पुलिस 

पुलिस ने बताया कि गौहर चिश्ती पूर्णिया के अलावा हैदराबाद के पीलीखान इलाके में गौस महल में रुका था। वह साल 2014 से 18 तक हैदराबाद अक्सर आता था और पहाड़ी शरीफ़ दरगाह में जाता था। पुलिस सूत्रों के मुताबिक गौहर पिछले एक हफ्ते से सरेंडर करना चाह रहा था। 

वहीं इसके साथ ही NIA के हिरासत में लेने से पहले अजमेर पुलिस ने गौहर से पूछताछ की। जिसमें उससे 5 सवाल मुख्यत: पूछे गए और वह उनके जवाब संतोषजनक तरीके से नहीं दे पाया। 

पहला सवाल- कन्हैया लाल के हत्यारों रियाज़ और गौस से क्या सम्बंध है। वह दोनों को कैसे जानता है?

दूसरा सवाल- भड़काऊ भाषण देने के बाद उदयपुर क्यों और किससे मिलने गया और वहां पैसा ट्रान्स्फ़र किसको और क्यों किया?

तीसरा सवाल- वह दावत ए इस्लाम संगठन से कब से जुड़ा हुआ है।  हैदराबाद में मुनव्वर से क्या लेना देना है?

चौथा सवाल- दावत व इस्लामी के ज़रिए जो पाकिस्तान से नेटवर्क खड़ा किया है उसमें रियाज़ और गौस भी थे? दोनों PFI से भी जुड़े हुए थे तो क्या उदयपुर घटना का पूरा प्लान अजमेर में बना?

पांचवा सवाल- सरवर चिश्ती  के साथ फाइनेंसियल ट्रांजैक्शन होते हैं क्या? और हैदराबाद ही जाकर क्यों छिपा?

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement