Friday, March 29, 2024
Advertisement

Odisha News: सीएम नवीन पटनायक के आवास के पास पेड़ पर चढ़ी एक महिला, इंसाफ की मांग करते हुए की खुदकुशी की कोशिश

Odisha News: ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के निवास के पास एक महिला इंसाफ की मांग करते हुए एक पेड़ पर चढ़ गई और उससे कूदकर उसने आत्महत्या करने की कोशिश की।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Published on: September 25, 2022 23:09 IST
Odisha CM Naveen Patnaik (File Photo)- India TV Hindi
Image Source : PTI Odisha CM Naveen Patnaik (File Photo)

Odisha News: अपने भाई की हत्या के मामले में इंसाफ की मांग करते हुए 23 साल की एक महिला रविवार को यहां ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक (Naveen Patnaik) के निवास के पास एक पेड़ पर चढ़ गई और उससे कूदकर उसने आत्महत्या करने की कोशिश की। पुलिस ने यह जानकारी दी। पुलिस के अनुसार, पुलिसकर्मियों एवं दमकलकर्मियों ने करीब एक घंटे के अभियान के बाद बचा लिया और उसे एयरफील्ड थाने ले जाया गया। जानकारी के मुताबिक महिला भद्रक जिले के बासुदेवपुर की रहने वाली है।  

'मुझे 23 साल से इंसाफ से वंचित किया गया'

महिला को बचाने के बाद उसने(महिला) बताया कि उसेक भाई की 23 साल पहले हत्या हो गई थी। जिसके बाद उसके परिवार को इंसाफ नहीं मिला, जिस कारण उसने विरोधस्वरूप अपनी जान देने की कोशिश की। उसने कहा, ‘‘मुझे 23 साल से इंसाफ से वंचित किया गया है। मैं अपने भाई की हत्या की चश्मदीद हूं। अब तक पुलिस ने अपराधियों के विरूद्ध कोई कार्रवाई नहीं की है। इसके अलवा, मेरे पति ने मुझे छोड़ दिया एवं वह मुझे गुजारा भत्ता देने को भी तैयार नहीं है। पुलिस मुझे दोनों ही मामलों में इंसाफ देने में विफल रही। मेरा पुलिस पर से विश्वास उठ गया है।’’

इंसाफ के खातिर दर-दर भटक रही

महिला ने कहा कि अपने भाई की खातिर इंसाफ पाने के लिए वह दर-दर भटक रही है। उसने आरोप लगाया कि मदद के बजाय पुलिस ने उसके विरूद्ध झूठा मामला दर्ज कर दिया। उसने कहा, ‘‘ झूठे मामले के चलते कुछ समय तक मुझे जेल भी में डाल दिया गया। मैंने मुख्यमंत्री कार्यालय समेत सभी स्तरों पर शिकायतें दर्ज करायीं, लेकिन मेरी किसी भी अर्जी का समाधान नहीं किया गया। ’’ पुलिस ने उसके आरोपों पर कोई टिप्पणी करने से इनकार कर दिया। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement