Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

Omicron In India: देश में ओमिक्रॉन के मामले 3 हजार के पार, इन राज्यों में हैं सबसे अधिक केस

देश में कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के मामले भी तेजी से बढ़ रहे हैं। महाराष्ट्र और दिल्ली में ओमिक्रॉन के सबसे ज़्यादा 876 और 465 मामले सामने आए हैं। इसके अलावा देश में कोविड केस 24 घंटे के भीतर करीब 1 लाख 17 हजार से अधिक मामले सामने आ चुके हैं।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 07, 2022 10:27 IST
Omicron- India TV Hindi
प्रतीकात्मक फोटो

Highlights

  • ओमिक्रॉन के मामले भी बढ़ रहे हैं
  • महाराष्ट्र और दिल्ली में ओमिक्रॉन के सबसे अधिक केस
  • ओमिक्रॉन से संक्रमित लोगों की रिकवरी भी हो रही है

Omicron Case In India: एक बार फिर देश भर में कोरोना वायरस संक्रमण के केस तेजी से बढ़ रहे हैं। खबर लिखे जाने तक 24 घंटे के भीतर करीब 1 लाख 17 हजार से अधिक मामले सामने आ चुके हैं। वहीं कोरोना वायरस के ओमिक्रॉन वेरिएंट से जुड़े केस भी बढ़ते दिख रहे हैं। बताया जा रहा है कि 3 हजार से अधिक ओमिक्रॉन से जुड़े मामले आए हैं। साथ ही ओमिक्रॉन से संक्रमित लोगों की रिकवरी भी हो रही है।

स्वास्थ्य मंत्रालय की जानकारी के अनुसार, देश में ओमिक्रॉन के मामलों की कुल संख्या बढ़कर 3,007 हो गई है। महाराष्ट्र और दिल्ली में ओमिक्रॉन के सबसे ज़्यादा 876 और 465 मामले सामने आए हैं। साथ ही 3,007 मरीजों में से 1,199 मरीज डिस्चार्ज हो गए हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के ये आंकड़े चिंताजनक है लेकिन रिकवरी की संख्या भी राहत देने वाली है।

इन राज्यों में सबसे अधिक ओमिक्रॉन के मामले, देखें लिस्ट-

Omicron

Image Source : HEALTH MINISTRY INDIA
ओमिक्रॉन के आंकड़े

अगर हम कोरोना वायरस केस की बात करें तो देश में बीते 24 घंटे में कोरोना के 1 लाख 17 हजार 100 नए मामलों की पुष्टि हो चुकी है और 302 लोगों की मौत हुई है। पंजाब के अमृतसर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर इटली से आई इंटरनेशनल चार्टर्ड फ्लाइट में 125 लोग संक्रमित मिले हैं। बताया जा रहा है कि इसमें 170 लोग सवार थे। कोरोना की तीसरी लहर को देखते हुए बिहार में सरकार ने स्कूल, कॉलेज और कोचिंग सस्थानों को बंद करने का आदेश दिया है।

तेजी से पैर पसार रहे कोरोना संक्रमण को देखकर कई राज्यों ने नई कोविड गाइडलाइन जारी कर दी गई है। साथ ही भीड़भाड़ वाले जगह शॉपिंग मॉल, सिनेमाघरों, बाजार आदि जगहों पर कोविड नियमों का पालन करने के लिए कहा जा आ रहा है। इसके बावजूद भी देश के कई हिस्सों से लापरवाही की तस्वीरें सामने आ रही हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement