Monday, May 06, 2024
Advertisement

वकील जोड़े के विवाह में रुकावट बना Omicron, आज ऑनलाइन करेंगे शादी

दूल्हा अनंत कृष्णन हरिकुमारन नायर उच्च अध्ययन के लिए ब्रिटेन में हैं। विवाह 23 दिसंबर को होने वाला था और उन्होंने 22 दिसंबर को भारत आने के लिए टिकट बुक किया था। लेकिन दुनिया भर में ओमिक्रॉन के प्रकोप के कारण नायर यात्रा करने की स्थिति में नहीं हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: December 23, 2021 12:41 IST
वकील जोड़े के विवाह...- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE वकील जोड़े के विवाह में रुकावट बना Omicron, आज ऑनलाइन करेंगे शादी 

Highlights

  • 22 दिसंबर को भारत आने के लिए बुक था टिकट, विवाह 23 दिसंबर को
  • उच्च अध्ययन के लिए ब्रिटेन में हैं अनंत कृष्णन नायर
  • ओमिक्रॉन के कारण यात्रा करने की स्थिति में नहीं हैं नायर

कोच्चि (केरल): केरल हाईकोर्ट ने एक वकील जोड़े को ऑनलाइन विवाह की अनुमति दे दी क्योंकि दूल्हा ब्रिटेन में है और ओमिक्रॉन से संबंधित यात्रा प्रतिबंध के कारण वह देश नहीं आ सकता। वकील रिंटू थॉमस (25) और उनके मंगेतर अनंत कृष्णन हरिकुमारन नायर ने जब एक महीने से अधिक समय पहले शादी करने का फैसला किया, तो उन्होंने नहीं सोचा था कि कोरोना वायरस का नया स्वरूप ओमिक्रॉन उनके विवाह में बाधा डाल सकता है। नायर उच्च अध्ययन के लिए ब्रिटेन में हैं।

विवाह 23 दिसंबर को होने वाला था और उन्होंने 22 दिसंबर को भारत आने के लिए टिकट बुक किया था। लेकिन दुनिया भर में ओमिक्रॉन के प्रकोप के कारण नायर यात्रा करने की स्थिति में नहीं हैं। इन परिस्थितियों में थॉमस ने केरल राज्य और तिरुवनंतपुरम के मलयिंकीजू में उप-रजिस्ट्रार कार्यालय में विवाह अधिकारी को निर्देश देने का अनुरोध करते हुए उच्च न्यायालय का रुख किया, ताकि उन्हें डिजिटल तरीके से विवाह सम्पन्न करने की अनुमति मिल सके।

जोड़े को राहत प्रदान करते हुए न्यायमूर्ति एन नागरेश ने इस शर्त के साथ उनके विवाह को ऑनलाइन तरीके से करने की अनुमति दे दी कि विवाह में शामिल गवाह प्रत्यक्ष रूप से अधिकारी के समक्ष उपस्थित होंगे और ऑनलाइन नजर आ रहे दूसरे पक्ष के लोगों की पहचान करेंगे।

(इनपुट- एजेंसी)

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement