Friday, April 26, 2024
Advertisement

Omicron effect: अपनी 20% फ्लाइट रद्द करेगी इंडिगो एयरलाइंस, नहीं लेगी चेंज फीस

इंडिगो ने रविवार को कोविड-19 के बढ़ते मामलों के मद्देनजर करीब 20 प्रतिशत उड़ानें रद्द करने का फैसला किया है। एयरलाइन ने इसके साथ ही यात्रियों की जरूरतों को देखते हुए 31 मार्च तक बदलाव शुल्क समाप्त करने की घोषणा की है।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: January 09, 2022 18:41 IST
अपनी 20% फ्लाइट रद्द...- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO अपनी 20% फ्लाइट रद्द करेगी इंडिगो एयरलाइंस, नहीं लेगी चेंज फीस

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन का असर हवाई यातायात क्षेत्र पर पड़ना शुरू हो गया है। इंडिगो ने रविवार को कोविड-19 के बढ़ते मामलों के मद्देनजर करीब 20 प्रतिशत उड़ानें रद्द करने का फैसला किया है। एयरलाइन ने इसके साथ ही यात्रियों की जरूरतों को देखते हुए 31 मार्च तक बदलाव शुल्क समाप्त करने की घोषणा की है। बदलाव शुल्क यात्रियों को यात्रा की तारीख बदलने पर देना होता है।

इंडिगो ने एक बयान में कहा कि संक्रमण के बढ़ते मामलों की वजह से एयरलाइन के यात्री बड़ी संख्या में अपने यात्रा कार्यक्रम में बदलाव कर रहे हैं। इसी के मद्देनजर एयरलाइन ने सभी 31 जनवरी तक सभी मौजूदा और नई बुकिंग पर बदलाव शुल्क को समाप्त करने का फैसला किया है। 31 मार्च तक की यात्रा के लिए बदलाव शुल्क नहीं लिया जाएगा। किफायती सेवाएं देने वाली एयरलाइन ने कहा कि मांग घटने की वजह से वह कुछ उड़ानों को सेवाओं से हटाएगी।

इंडिगो ने कहा, ‘‘हमारा अनुमान है कि करीब 20 प्रतिशत उड़ानों को रद्द किया जाएगा।’’ एयरलाइन ने कहा कि जहां तक संभव हो, उड़ानों को रवानगी से कम से कम 72 घंटे पहले रद्द किया जाएगा और यात्रियों को अगली उपलब्ध उड़ान में यात्रा का मौका दिया जाए।'' इसके अलावा यात्री हमारी वेबसाइट के खंड प्लान बी का इस्तेमाल कर अपनी यात्रा में बदलाव कर सकेंगे।’’

(इनपुट- एजेंसी)

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement