ye-public-hai-sab-jaanti-hai
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. Omicron Variant LIVE Updates: देश में अब तक ओमिक्रॉन के 21 केस, लापता यात्रियों से बढ़ा खतरा

Omicron Variant LIVE Updates: देश में 18 नए केस के साथ ओमिक्रॉन वेरिएंट से अब तक 21 लोग संक्रमित, PM मोदी बोले- 50% आबादी को डबल डोज देना मील का पत्थर

दक्षिण अफ्रीका से निकला ओमिक्रॉन अब तक दुनिया के 40 से ज्यादा देशों में फैल चुका है इसमें यूरोप से लेकर अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया और कनाडा जैसे तमाम देश शामिल है। भारत में ओमिक्रॉन के 21 मरीज सामने आ चुके हैं।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: December 06, 2021 21:41 IST
देश में 18 नए केस के साथ...- India TV Hindi
Image Source : PTI देश में 18 नए केस के साथ ओमिक्रॉन वेरिएंट से अब तक 21 लोग संक्रमित, लापता यात्रियों से बढ़ा खतरा

Highlights

  • देश में बढ़ता जा रहा नए वेरिएंट ओमिक्रॉन का खतरा
  • देशभर में ओमिक्रॉन के 21 मरीज सामने आ चुके हैं

देश के कई हिस्सों में कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के मरीज मिलने से चिंता बढ़ गई है। राजस्थान, महाराष्ट्र, कर्नाटक, गुजरात और राजधानी दिल्ली में ओमिक्रॉन वैरिएंट पहुंच चुका है लिहाजा अब कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग बढ़ा दी गई है। सभी मरीजों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। देशभर में ओमिक्रॉन के 21 मरीज सामने आ चुके हैं जबकि शनिवार को देश में सिर्फ 4 ओमिक्रॉन वेरिएंट के मरीज थे। महाराष्ट्र में ओमिक्रॉन के अबतक कुल 8 मामले सामने आ चुके हैं। महाराष्ट्र के पुणे में एक ही परिवार के 6 लोगों में ओमिक्रॉन वेरिएंट की पुष्टि हुई है। दिल्ली-गुजरात में एक-एक और कर्नाटक से 2 मालमे सामने आ चुके हैं। बता दें कि अफ्रीका से निकला ओमिक्रॉन अब तक दुनिया के 40 से ज्यादा देशों में फैल चुका है  इसमें यूरोप से लेकर अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया और कनाडा जैसे तमाम देश शामिल है। ब्रिटेन में अब तक ओमिक्रॉन के 160 मरीज मिल चुके हैं ये भारत के लिए बडा खतरा बन सकता है, क्योंकि यहां बडी संख्या में भारतीय रहते हैं और कारोबार के संबंध में रोजाना सैकड़ों लोग भारत से इंग्लैंड और इंग्लैंड से भारत का दौरा करते हैं।

 

Omicron Variant LIVE Updates

Auto Refresh
Refresh
  • 2:26 PM (IST) Posted by Khushbu

    दिल्ली में ओमिक्रॉन के 27 संदिग्ध मरीज

    दिल्ली में ओमिक्रॉन कोविड वेरिएंट से संक्रमित होने के संदेह वाले लोगों की संख्या बढ़कर 27 हो गई है, जिनमें से 17 का कोविड टेस्ट पॉजिटिव आया है।

  • 10:17 AM (IST) Posted by Khushbu

    कोरोना के बढ़ते खतरे के बीच PM मोदी का ट्वीट

    कोरोना के बढ़ते खतरे के बीच प्रधानमंत्री मोदी ने सबसे कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करने की अपील की है। पीएम मोदी ने कोरोना के खिलाफ लड़ाई में वैक्सीनेशन की रफ्तार को बनाए रखने पर भी जोर दिया है। उन्होंने कहा कि 50 फीसदी आबादी को डबल डोज देना मील का पत्थर है।

     

  • 8:58 AM (IST) Posted by Khushbu

    ब्रिटेन सरकार ने हवाई यात्रियों के लिए सख्त कर दिए नियम

    लगातार बढ़ रहे मामले को देखते हुए ब्रिटेन सरकार ने हवाई यात्रियों के लिए नियम भी सख्त कर दिए हैं। ब्रिटेन आने से पहले अब कोरोना टेस्ट अनिवार्य है। ब्रिटेन ने दक्षिण अफ्रीका, नामीबिया, समेत 10 अफ्रीकी देशों पर ट्रैवल बैन लगा दिया है। अमेरिकी सरकार ने भी अमेरिका जाने वाले यात्रियों के लिए कोविड निगेटिव रिपोर्ट दिखाना अनिवार्य कर दिया है।

  • 8:54 AM (IST) Posted by Khushbu

    उद्धव ठाकरे की कोविड टास्क फोर्स के साथ बैठक

    महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे आज कोविड टास्क फोर्स के साथ बैठक करेंगे जिसमें ओमिक्रॉन और तीसरी लहर के खतरे को लेकर चर्चा होगी। महाराष्ट्र में ओमिक्रॉन के कुल मरीजों की संख्या 8 हो गई है।

  • 8:53 AM (IST) Posted by Khushbu

    धारावी में मिला ओमिक्रॉन वेरिएंट का संदिग्ध

    मुंबई के धारावी में ओमिक्रॉन वेरिएंट का संदिग्ध मिला है। तंजानिया से आया संदिग्ध मस्जिद में मौलवी है। उसका सैंपल जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजा गया है।

  • 8:51 AM (IST) Posted by Khushbu

    भारत में ओमिक्रॉन के 21 मरीज

    भारत में ओमिक्रॉन के 21 मरीज सामने आ चुके हैं। जबकि शनिवार को देश में सिर्फ 4 ओमिक्रॉन वेरिएंट के मरीज थे।

uttar-pradesh-elections-2022
elections-2022