Saturday, April 27, 2024
Advertisement

महिला दिवस पर PM मोदी की बड़ी सौगात, LPG गैस की कीमतों में हो गई भारी कटौती

महिला दिवस पर PM मोदी ने LPG गैस की कीमतों में भारी कटौती का ऐलान किया है। पीएम मोदी ने कहा है कि इस कदम से नारी शक्ति का जीवन आसान होने के साथ ही करोड़ों परिवारों का आर्थिक बोझ भी कम होगा।

Subhash Kumar Edited By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: March 09, 2024 7:57 IST
पीएम मोदी ने महिलाओं को दी सौगात।- India TV Hindi
Image Source : PTI पीएम मोदी ने महिलाओं को दी सौगात।

महिला दिवस के मौके पर शुक्रवार को पीएम मोदी ने बड़ा ऐलान किया है। केंद्र की मोदी सरकार ने महिलाओं को बड़ी सौगात देते हुए ऐलान किया है कि LPG गैस की कीमतों में अब 100 रुपये की छूट दी जाएगी। इस कदम को उठाने के पीछे सरकार का मकसद नारी शक्ति के जीवन को आसान बनाने और साथ ही करोड़ों परिवारों का आर्थिक बोझ कम करने की है। 

पीएम मोदी ने किया ऐलान

पीएम मोदी ने भी खुद अपने ट्वीटर हैंडल से इस बारे में ऐलान किया है। उन्होंने सोशल मीडिया वेबसाइट X पर कहा, 'महिला दिवस के अवसर पर आज हमने एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में 100 रुपये की छूट का बड़ा फैसला किया है। इससे नारी शक्ति का जीवन आसान होने के साथ ही करोड़ों परिवारों का आर्थिक बोझ भी कम होगा। यह कदम पर्यावरण संरक्षण में भी मददगार बनेगा, जिससे पूरे परिवार का स्वास्थ्य भी बेहतर रहेगा।'

पीएम मोदी ने बताई प्रतिबद्धता

पीएम मोदी ने एलपीजी सिलेंडर की कीमत में कटौती को अपनी सरकार की प्रतिबद्धता बताया है। उन्होंने कहा कि रसोई गैस को और अधिक किफायती बनाकर, हमारा लक्ष्य परिवारों की भलाई का समर्थन करना और एक स्वस्थ वातावरण सुनिश्चित करना भी है। यह महिलाओं को सशक्त बनाने और उनके लिए 'जीवनयापन में आसानी' सुनिश्चित करने की हमारी प्रतिबद्धता के अनुरूप है।

पीएम ने दी महिला दिवस की बधाई

पीएम मोदी ने सभी को अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस की शुभकामनाए भी दी हैं। पीएम ने इस मौके पर कहा कि हम अपनी नारी शक्ति की ताकत और साहस को सलाम करते हैं और विभिन्न क्षेत्रों में उनकी उपलब्धियों की सराहना करते हैं। हमारी सरकार शिक्षा, उद्यमिता, कृषि, प्रौद्योगिकी और अन्य क्षेत्रों में पहल के माध्यम से महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए प्रतिबद्ध है। यह पिछले दशक में हमारी उपलब्धियों में भी दिखता है।

ये भी पढ़ें- आंध्र प्रदेश में TDP और बीजेपी के बीच हो सकता है गठबंधन, अमित शाह से मिले चंद्रबाबू नायडू

पीएम नरेंद्र मोदी आज करेंगे असम का दौरा, काजीरंगा नेशनल पार्क में करेंगे भ्रमण, देंगे करोड़ों की सौगात

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement