Monday, April 29, 2024
Advertisement

पाकिस्तान ने अंतरराष्ट्रीय सीमा पर फिर भेजा निर्जीव आतंकी, बीएसएफ की गोलीबारी पर भाग निकला

Terrorist Infiltration by Pak:पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। अब पाकिस्तान ने निर्जीव आतंकियों के माध्यम से भारत में घुसपैठ की कोशिश कर रहा है। गत एक महीने में ऐसा चौथी-पांचवीं बार हुआ है, जब पाकिस्तान की इस कोशिश को बीएसएफ ने नाकाम कर दिया है।

Dharmendra Kumar Mishra Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Published on: October 29, 2022 18:46 IST
पाकिस्तान द्वारा तैयार निर्जीव आतंकी (प्रतीकात्मक फोटो)- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV पाकिस्तान द्वारा तैयार निर्जीव आतंकी (प्रतीकात्मक फोटो)

Terrorist Infiltration by Pak:पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। अब पाकिस्तान ने निर्जीव आतंकियों के माध्यम से भारत में घुसपैठ की कोशिश कर रहा है। गत एक महीने में ऐसा चौथी-पांचवीं बार हुआ है, जब पाकिस्तान की इस कोशिश को बीएसएफ ने नाकाम कर दिया है। जम्मू-कश्मरी समेत पंजाब से लगी अंतरराष्ट्रीय सीमा पर भारतीय सेना की चौकसी तेज होने से अब पाकिस्तान पिछले कुछ समय से सजीव आतंकियों को नहीं भेज पा रहा। ऐसे आतंकी घुसपैठ करते ही मारे जा रहे हैं। ऐसे में पाकिस्तान ड्रोन इत्यादि के माध्यम से भारत में आतंक फैलाने की कोशिश कर रहा है।

 
शनिवार को भी पंजाब में अंतरराष्ट्रीय सीमा के करीब पाकिस्तानी ड्रोन देखा गया। इस दौरान सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) की ओर से गोलीबारी करने पर यह भागकर फिर से पाकिस्तानी सीमा में चला गया। अधिकारियों ने कहा कि इस अज्ञात ड्रोन को लक्ष्य करके बीएसएफ जवानों ने कम से कम 18 चक्र गोलीबारी की। उन्होंने कहा कि इस मामले को लेकर एक तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। बीएसएफ ने इसके पहले 27 अक्टूबर की रात हथियारों और गोला-बारूद का बड़ा जखीरा फिरोजपुर सेक्टर में बरामद किया था। बीएसएफ जवानों ने भारत-सीमा के पास से एक बैग बरामद किया था जिसमें छह एके-47 राइफल, तीन पिस्तौल और 200 कारतूस थे।

बीएसएफ को चकमा दे जाते हैं निर्जीव आतंकवादी

निर्जीव आतंकवादियों के बारे में अब से पहले आपने शायद कभी नहीं सुना रहा होगा। आप सोच रहे होंगे कि आखिर ये निर्जीव आतंकवादी कैसे होते होंगे और कैसे वह पाकिस्तान के इशारे पर भारत में आतंकवाद फैलाने की साजिश रच रहे हैं। आपके मन में यह भी सवाल उठ रहा होगा कि जब वह निर्जीव आतंकवादी हैं तो सीमा पर घुसपैठ कैसे करते होंगे और जवानों को देखकर कैसे चकमा देकर पाकिस्तान भाग जाने में सफल हो जाते हैं? ....ऐसे तमाम सवाल हैं जो हर किसी के जेहन में घूम रहे हैं। आपको यह भी बताएंगे कि यह निर्जीव आतंकवादी हैं कौन, जिनके जरिये पाकिस्तान भारत में घुसपैठ करवा रहा है। मगर इससे पहले आप पाकिस्तान की साजिशों का पूरा काला चिट्ठा जान लीजिये।

मानव आतंकियों पर कसा शिकंजा तो पाकिस्तान ने चली नई चाल
जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 और 35-ए हटने के बाद से ही सेना अब राज्य में अधिक सक्रिय हो गई है। स्थानीय लोगों से अब आतंकियों के गठजोड़ के तार भी कमजोर पड़ने लगे हैं। लिहाजा अब मानव आतंकवादियों की घुसपैठ करा पाने में पाकिस्तान को उतनी सफलता नहीं मिल पा रही है, जितनी कि पहले मिल जाती थी। अब घुसपैठ करने के दौरान ही ज्यादातर पाकिस्तानी आतंकी सीमा पर भी ढेर कर दिए जा रहे हैं। अनुच्छेद 370 हटने के बाद से अब तक भारतीय सेना ने ऐसे सैकड़ों घुसपैठियों को सीमा पर मुठभेड़ में मार गिराया है। अपनी नापाक साजिशों को इस तरह विफल होते देख पाकिस्तान ने अब भारत में निर्जीव आतंकियों को भेजना शुरू कर दिया है।

10 माह में पाकिस्तान ने भेजे करीब 200 निर्जीव आतंकी
जनवरी 2022 से अब तक पाकिस्तान ने भारत में घुसपैठ कराने के इरादे से करीब 200 ऐसे निर्जीव आतंकवादियों को भेजे हैं। हालांकि इनमें से सात-आठ को बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्सेज ने मार गिराया है। बाकी कुछ बीएसएफ को चकमा देकर घुसपैठ करने में सफल रहे। वहीं कुछ जवानों की चौकसी को देखकर भागने में कामयाब हो गए। पाकिस्तान की ऐसी साजिश देखकर सेना भी हैरान है। क्योंकि पाकिस्तान के इस नए आतंक को रोकना सेना के लिए बड़ी चुनौती बन गई है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement