1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. आखिर मोदी से क्यूं बचते हैं KCR? स्वागत के लिए फिर नहीं पहुंचे एयरपोर्ट, सिन्हा को पूरी कैबिनेट के साथ लेने गए

PM In Hyderabad: आखिर मोदी से क्यों बचते हैं KCR? स्वागत के लिए फिर नहीं पहुंचे एयरपोर्ट, सिन्हा को पूरी कैबिनेट के साथ लेने गए

PM In Hyderabad: पीएम मोदी बीजेपी के राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक में शिरकत करने हैदराबाद एयरपोर्ट पहुंचे थे लेकिन उनकी आगवानी के लिए तेलांगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव हवाई अड्डा नहीं गए। हांलाकि मोदी से कुछ घंटे पहले ही राष्ट्रपति उम्मीदवार यशवंत सिन्हा बेगमपेट एयरपोर्ट पर पहुंचे थे तो उन्हें पूरे कैबिनेट के साथ लेने पहुंचे थे।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav
Updated on: July 03, 2022 0:13 IST
Yashwant sinha, KCR And Modi- India TV Hindi News
Yashwant sinha, KCR And Modi

Highlights

  • प्रधानमंत्री को एयरपोर्ट रिसीव करने नहीं गए KCR
  • 6 महीने में तीसरी बार आगवानी करने नहीं पहुंचे
  • TRS के तरफ से हवाई अड्डे पर सिर्फ एक मंत्री ही पहुंचा

PM In Hyderabad: हैदराबाद में चल रही बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक में हिस्सा लेने के लिए प्रधानमंत्री बेगमपेट एयरपोर्ट पहुंचे। परंपरा के मुताबिक राज्य के सीएम को प्रधानमंत्री के स्वागत के लिए मौजूद रहना होता है लेकिन तेलांगना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव (KCR) नरेंद्र मोदी को रिसीव करने एयरपोर्ट नहीं पहुंचे। बीते 6 महीने में ये तीसरा मौका था जब के. चंद्रशेखर राव प्रधानमंत्री के आगवानी के लिए नहीं पहुंचे। पीएम के आगवानी के लिए तेलंगाना राष्ट्र समिति के तरफ से हवाई अड्डे पर सिर्फ एक मंत्री ही मौजूद रहें। इससे पहले मई और फरवरी में भी उन्होंने PM का स्वागत नहीं किया था। वहीं दूसरी ओर PM के आने से कुछ घंटे पहले ही के. चंद्रशेखर राव अपनी पूरी कैबिनेट के साथ राष्ट्रपति कैंडिडेट यशवंत सिन्हा के स्वागत के लिए हैदराबाद के बेगमपेट एयरपोर्ट पहुंचे थे।

बता दें कि KCR पीएम नरेंद्र मोदी से सीधे तौर पर मिलने से बचने की कोशिश इससे पहले भी कर चुके हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ऐसा वह ज्योतिषियों की सलाह की वजह से करते रहे हैं। जब भी मोदी तेलंगाना के दौरे पर जाते हैं, तो KCR कोई न कोई बहाना बनाकर तेलंगाना से बाहर चले जाते हैं। ऐसा कहा जाता है कि वह ऐसी किसी भी मुलाकात को अपने लिए 'अनलकी' मानते हैं। 

जब मोदी इस साल फरवरी में 11वीं सदी के संत श्री रामानुजाचार्य की स्मृति में स्टैच्यू ऑफ इक्वेलिटी के उद्घाटन के लिए तेलंगाना गए थे, तब KCR बीमारी की बात कहकर एयरपोर्ट पर पीएम का स्वागत करने नहीं पहुंचे थे। वहीं दूसरी बार जब मोदी हैदराबाद पहुंचे, KCR उससे 3 घंटे पहले ही एच. डी. देवेगौड़ा और उनके बेटे से मिलने बेंगलुरु के लिए रवाना हो चुके थे। वहां उनका कोई सरकारी काम भी नहीं था। 

Latest India News