Thursday, March 28, 2024
Advertisement

PM Modi Ayodhya Visit: पीएम मोदी दिवाली के मौके पर अयोध्या जाएंगे, राम लला के दर्शन समेत ये है कार्यक्रम

PM Modi Ayodhya Visit: पीएम मोदी इस बार दिवाली के मौके पर 23 अक्टूबर को अयोध्या में होंगे। यहां वह राम लला के दर्शन करेंगे और सरयू नदी के तट पर होने वाली आरती में शामिल होंगे। पीएम मोदी इस दौरान डिजिटल आतिशबाजी का भी लुफ्त उठाएंगे। इसके अलावा वह रामजी की पैड़ी पर होने वाले दीपोत्सव में भी शामिल होंगे।

Reported By : Anand Prakash Pandey Edited By : Rituraj Tripathi Updated on: October 18, 2022 9:50 IST
PM Modi - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV GFX PM Modi

Highlights

  • पीएम मोदी दिवाली के मौके पर अयोध्या जाएंगे
  • पीएम मोदी राम लला के दर्शन करेंगे
  • सरयू नदी के घाट पर आरती में लेंगे हिस्सा

PM Modi Ayodhya Visit: पीएम मोदी दिवाली के मौके पर अयोध्या का दौरा करेंगे। वह 23 अक्टूबर को अयोध्या जाएंगे और शाम 5 बजे श्रीराम जन्मभूमि पर राम लला के दर्शन करेंगे। इसके बाद वह श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र साइट का अवलोकन करेंगे। इस दौरान शाम 5 बजकर 40 मिनट पर वह श्रीराम कथा पार्क में भगवान श्रीराम के राज्य अभिषेक के साक्षी बनेंगे।

सरयू नदी के घाट पर आरती में लेंगे हिस्सा 

पीएम मोदी शाम साढ़े 6 बजे सरयूजी के नए घाट पर आरती कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे और 6.40 बजे रामजी की पैड़ी पर दीपोत्सव में हिस्सा लेंगे। वह साढ़े 7 बजे ग्रीन और डिजिटल आतिशबाजी देखेंगे।

इस बार अयोध्या में कितने दीपक जलेंगे

इस साल दिवाली पर अयोध्या में 17 लाख मिट्टी के दीपक जलेंगे। बीते साल यहां 9 लाख मिट्टी के दीपक जलाए गए थे। वहीं साल 2020 में यहां 5.84 लाख दीपक जलाए गए थे। 

अवध विश्वविद्यालय के कुलपति द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, दीपक बिछाने का काम 21 अक्टूबर से शुरू हो जाएगा और इसमें तेल डालने का काम 22 तारीख से शुरू होगा। 23 तारीख की शाम को केवल दीपकों को जलाने का काम बचेगा। सुरक्षा संबंधी भी सारी तैयारियां कर ली गई हैं और इसके लिए जो वालंटियर्स हैं, उनके लिए ब्रीफिंग रखी गई है। 

दिवाली वाले दिन पीएम कहां होंगे?

दिवाली वाले दिन यानी 24 अक्टूबर को हर साल की तरह पीएम मोदी जम्मू-कश्मीर में भारतीय सशस्त्र बलों के जवानों के साथ दिवाली मनाएंगे। गौरतलब है कि पीएम मोदी पिछले 8 साल से जवानों के साथ दिवाली मना रहे हैं। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement