Sunday, April 21, 2024
Advertisement

G-20 समिट में PM मोदी ने 'बाली यात्रा' का किया जिक्र, रेत कलाकार सुदर्शन पटनायक बोले- शुक्रिया

पीएम मोदी ने कहा कि बाली से डेढ़ हजार किलोमीटर दूर भारत के कटक शहर में महानदी के किनारे 'बाली यात्रा' का महोत्सव मनाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि ये महोत्सव, भारत और इंडोनेशिया के बीच हजारों वर्षों के ट्रेड संबंधों का जश्न है।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: December 16, 2022 22:38 IST
सुदर्शन पटनायक द्वारा तैयार की जा रही रेत की नाव- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA सुदर्शन पटनायक द्वारा तैयार की जा रही रेत की नाव

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इंडोनेशिया के बाली में आयोजित G-20 शिखर सम्मेलन में शामिल होने पहुंचे हैं। इस दौरान वहां भारतीय समुदाय के कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि बाली से डेढ़ हजार किलोमीटर दूर भारत के कटक शहर में महानदी के किनारे 'बाली यात्रा' का महोत्सव मनाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि ये महोत्सव, भारत और इंडोनेशिया के बीच हजारों वर्षों के ट्रेड संबंधों का जश्न है। इसे लेकर रेत कलाकार सुदर्शन पटनायक ने पीएम मोदी को धन्यवाद कहा है।

रेत कलाकार सुदर्शन पटनायक ने ट्वीट किया, "ओडिशा के कटक में 'बाली यात्रा' के गौरवशाली इतिहास और बाली में भारत-इंडोनेशिया के बीच ट्रेड और ट्रेडिशन की समुद्री विरासत के बारे में बोलने के लिए भारत के माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी का शुक्रिया"

नाव तैयार होने पर इसे चलाया भी जाएगा

इसके साथ ही सुदर्शन पटनायक ने रेत की नाव का वीडियो भी शेयर किया है। बता दें कि सुदर्शन पटनायक द्वारा ओडिशा के कटक में दुनिया की सबसे बड़ी रेत की नाव बनाई जा रही है। खास बात यह है कि इस पर 25,000 से ज्यादा मिट्टी के दीये रखे गए हैं। नाव तैयार होने पर इसे चलाया भी जाएगा। यह रेत की नाव चिड़िया के आकार में बनाई जा रही है। इसमें रंगों का खास ध्यान रखा गया है। इसे कई लोगों की मदद से तैयार किया जा रहा है। गौरतलब है कि सुदर्शन पटनायक दुनियाभर के 50 से ज्यादा रेत मुर्तिकला प्रतियोगिताओं में हिस्सेदारी कर चुके हैं। इनमें से उन्होंने कई बार पहला स्थान हासिल कर भारत का मान बढ़ाया है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement