PM Modi's Paksitani Sister: पीएम मोदी की पाकिस्तानी बहन, 28 सालों से लगातार बांध रही है राखी

PM Modi's Paksitani Sister: कमर मोहसिन शेख पिछले 28 सालों से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को राखी बांध रही हैं। प्रधानमंत्री मोदी भी इन्हें अपनी बहन मानते हैं। मोहसिन हर साल रक्षाबंधन के मौके पर अपने 'भाई' नरेंद्र मोदी को राखी बांधती हैं।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Published on: August 10, 2022 9:47 IST
PM Modi's Paksitani Sister- India TV Hindi News
Image Source : INDIA TV PM Modi's Paksitani Sister

Highlights

  • हर बार की तरह इस बार भी भेजी है राखी
  • पीएम मोदी भी मानते हैं मोहसिन को अपनी बहन
  • 28 सालों से बांध रही हैं राखी

PM Modi's Paksitani Sister: भारत-पाकिस्तान के बीच अक्सर दुश्मनी भरी ही ख़बरें आती हैं। शायद ही कभी ऐसा होता हो भारत में कोई त्यौहार हो और पाकिस्तान भारत में कोई नापाक हरकत करने का मौका न ताकता हो। हर त्यौहार से पहले खुफिया एजेंसी अलर्ट करती हैं। आमतौर पर भारत और पाकिस्तान को एक-दूसरे का दुश्मन माना जाता है। दोनों देशों के बीच कई लड़ाइयां हुई हैं, जिसमें हजारों सैनिक और यहां तक कि आम नागरिक भी मारे गए। 

लेकिन इन सबके बावजूद पाकिस्तान में कुछ लोग ऐसे हैं जो दोनों देशों के बीच की एक अलग ही कहानी बयां करते हैं। इन्हीं में से एक हैं कमर मोहसिन शेख, जो पिछले 28 सालों से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को राखी बांध रही हैं। प्रधानमंत्री मोदी भी इन्हें अपनी बहन मानते हैं। मोहसिन हर साल रक्षाबंधन के मौके पर अपने 'भाई' नरेंद्र मोदी को राखी बांधती हैं। हालांकि पिछले साल कोरोना महामारी की वजह से वह प्रधानमंत्री को राखी नहीं बांध पाई थीं, लेकिन उन्होंने राखी भेजी जरूर थी और इसके साथ उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए एक कवितानुमा पत्र भी भेजा था। कमर जहां का कहना है कि, उनका ये शब्द 28 साल पुराना है, ये तब का रिश्ता हे जब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बीजेपी में सिर्फ जनरल सेक्रेटरी हुआ करते थे। 

इस बार भी भेजी है राखी 

कमर मोहसिन शेख ने हर बार की तरह इस बार भी पीएम मोदी को राखी भेजी है। राखी के साथ एक पत्र भी भेजा है, जिसमें उन्होंने पीएम मोदी को आगे भी प्रधानमंत्री बनने की शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने पत्र में पीएम मोदी से मिलने की इच्छा भी जाहिर की है। मोहसिन शेख ने पीएम मोदी को 2024 के आम चुनाव के लिए शुभकामनाएं दी हैं। इसके अलावा उन्हें उम्मीद है कि पीएम मोदी इस साल रक्षा बंधन पर उन्हें बुलाएंगे और उन्होंने इसके लिए तैयारियां कर ली है।

कब से बांध रही हैं राखी ?

कई मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, गुजरात के तत्कालीन राज्यपाल डॉक्टर स्वरूप सिंह उन्हें अपनी बेटी माना करते थे। रिपोर्ट्स के अनुसार, पाकिस्तान की रहने वाली मोहसिन शेख पहली बार साल 1981 में भारत आई थीं। इसके बाद इनकी शादी भारत में मोहसिन के साथ तय हो गई और उसके बाद से वो हिंदुस्तान में रहने लगीं। इसी दौरान जब वे एक बार पाकिस्तान जा रही थी, तो स्वरूप सिंह उन्हें एयरपोर्ट छोड़ने आए थे। इसी दौरान उनके साथ नरेंद्र मोदी भी थे। इस दौरान स्वरूप सिंह ने उनका परिचय अपनी बेटी की तरह कराया और उसके बाद ही पीएम मोदी उन्हें अपनी बहन मानने लगे। रिपोर्ट्स के अनुसार, इसके बाद से ही वे रक्षाबंधन पर मोदी को राखी बांध रही हैं। 

Latest India News

navratri-2022