PM Narendra Modi govt 8 years: "गांधी नाम से राहुल गांधी का क्या लेना देना?" इंडिया टीवी संवाद में शिवराज सिंह का कांग्रेस पर बड़ा हमला

India TV Samvaad महासम्मेलन के मंच पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राहुल गांधी और कांग्रेस पार्टी पर जमकर हमले बोले। शिवराज सिंह ने कहा कि गांधी नाम से राहुल गांधी का क्या लेना देना है? प्रियंका गांधी वाड्रा, प्रियंका वाड्रा क्यों नहीं?

Saurav Sharma Reported by: Saurav Sharma @journosaurav
Updated on: May 31, 2022 7:30 IST
Shivraj Singh Chouhan in IndiaTV Samvaad 2022- India TV Hindi News
Image Source : INDIA TV Shivraj Singh Chouhan in IndiaTV Samvaad 2022

Highlights

  • "राहुल गांधी न हिंदुत्व जानते हैं, न कोई अन्य तत्व"
  • शिवराज ने पूछा- प्रियंका गांधी, प्रियंका वाड्रा क्यों नहीं?
  • "गांधी के काम को केवल नरेंद्र मोदी साकार किया"

PM Narendra Modi govt 8 years: इंडिया टीवी संवाद (India TV Samvaad) महासम्मेलन के मंच पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शिरकत की। India TV Samvaad महासम्मेलन के मंच पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राहुल गांधी और कांग्रेस पार्टी पर जमकर हमले बोले। शिवराज सिंह ने कहा कि गांधी नाम से राहुल गांधी का क्या लेना देना है? प्रियंका गांधी वाड्रा, प्रियंका वाड्रा क्यों नहीं?

"गांधी जी का नाम कब तक भुनाओगे"

इंडिया टीवी संवाद के मंच से मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री ने तीखा हमला बोलते हुए कहा कि राहुल गांधी न तो हिंदुत्व जानते हैं और न कोई अन्य तत्व जानते हैं। वह तो गांधी नाम का फायदा उठा रहे हैं। चमत्कार हुआ है राजनीति में। शिवराज सिंह ने कहा, "मुझे कोई बताए गांधी नाम से राहुल गांधी का क्या लेना देना है? प्रियंका गांधी वाड्रा, प्रियंका वाड्रा क्यों नहीं? गांधी जी के नाम को कब तक भुनाओगे?" सीएम शिवराज ने आगे कहा कि मैंने तो यह भी सुना है कि उनकी जो आने वाली पीढ़ी है वह भी गांधी नाम लगा रही है। गांधी के काम को अगर किसी ने साकार किया तो वह नरेंद्र मोदी जी हैं, यह केवल गांधी का नाम लेकर वोट की बात करते हैं।

"मोदी ने सनातन संस्कृति को दुनिया में स्थापित किया"

इस दौरान शिवराज सिंह चौहान ने कहा, "एक बात मैं गर्व के साथ और बहुत खुलकर कहना चाहूंगा कि एक समय था जब अपनी सनातन संस्कृति की चर्चा करने में लोग, विशेषकर नेता शर्म महसूस करते थे। हिंदू की बात मत कर देना नहीं तो लोग कहेंगे कि यह तो बहुत संकीर्ण आदमी है। मोदी जी ने देश की सनातन संस्कृति को भारत में, और दुनिया में भी स्थापित करके दुनिया को दिखा दिया कि भौतिकता की अग्नि में दग्ध इस मानवता को शाश्वत शांति के पथ का दिग्दर्शन यदि कोई कराएगा तो वह हमारा देश भारत कराएगा।"

"राम को काल्पनिक बताने वाले रामधुन गा रहे"

इंडिया टीवी संवाद में शिवराज सिंह ने कांग्रेस पर वार करते हुए कहा, "आज देखिए, एजेंडा बदल गया। जो कभी राम का नाम तक नहीं लेते थे। जो कहते थे कि राम काल्पनिक हैं, ये तो हुए ही नहीं, अब मध्य प्रदेश में कमलनाथ और दिग्विजय सिंह हनुमान चालीसा का पाठ कर रहे हैं, मजीरे बजाकर रामधुन गा रहे हैं। यह नरेंद्र मोदी हैं जिन्होंने देश का राजनीतिक और सांस्कृतिक एजेंडा बदल दिया। अब कमलनाथ रोज कहते हैं कि मैं तो हिंदू हूं। लेकिन भारत का भाव सर्वधर्म समभाव है।"

Latest India News

navratri-2022