Thursday, March 28, 2024
Advertisement

पीएम नरेंद्र मोदी ने की इस मुख्यमंत्री की तारीफ, बोले- आपके नेतृत्व में नए आयाम पर पहुंचा राज्य

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की तारीफ करते हुए जन्मदिन की बधाई दी है। पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्विटर पर ट्वीट करते हुए लिखा- मध्य प्रदेश के कर्मठ मुख्यमंत्री को जन्मदिन की हार्दिक बधाई। उनके नेतृत्व में मध्य प्रदेश ने विकास के नए आयाम को छुआ है।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai
Published on: March 05, 2023 8:58 IST
PM Narendra Modi wishes Chief Minister Shivraj Singh Birthday Said MP reached new dimension under yo- India TV Hindi
Image Source : PTI पीएम नरेंद्र मोदी ने की इस मुख्यमंत्री की तारीफ

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की तारीफ करते हुए जन्मदिन की बधाई दी है। पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्विटर पर ट्वीट करते हुए लिखा- मध्य प्रदेश के कर्मठ मुख्यमंत्री को जन्मदिन की हार्दिक बधाई। उनके नेतृत्व में मध्य प्रदेश ने विकास के नए आयाम को छुआ है। भगवान से उनके स्वास्थ्य और लंबी आयु की कामना करता हूं। बता दें कि 5 मार्च यानी आज शिवराज सिंह चौहान आज 64 साल के हो चुके हैं। चौथी बार मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री बने शिवराज सिंह चौहान की सरकार अब इस जन्मदिन को और भी खास बनाने की तैयारियों में जुट चुकी है। 

लाडली बहन योजना आज से शुरू

शिवराज सिंह चौहान के जन्मदिन के अवसर पर ही राज्य में 5 मार्च से भाजपा सरकार की महत्वाकांक्षी योजना लाडली बहन योजना का शुभारंभ हो जाएगा। इस योजना के तहत महिलाओं को प्रति महीने हजार रुपये दिए जाएंगे। आज शिवराज सिंह चौहान इस योजना का लोकार्पण करेंगे। वहीं मंत्री भूपेंद्र सिंह के मुताबिक सीएम शिवराज सिंह चौहान के 64वें जन्मदिन के लिए विशेष तैयारी भी की गई है। पत्रकारों से बातचीत के दौरान भूपेंद्र सिंह ने बताया कि 5 मार्च को मुख्यमंत्री चौहान 23360 दिन के हो जाएंगे ऐसे मैं 5 मार्च को ही 23360 पौधे लगाने का निर्णय लिया गया है। जिसके लिए सभी 413 नगरीय निकायों में शिव वाटिका बनाई जा रही है। 

मामा का जन्मदिन बनेगा खास

बता दें कि इस शिव वाटिका में 23,360 पौधे लगाए जाएंगे। शिव वाटिका में प्रदेश की महिलाएं पौधा रोपड़ करेंगे।  5 मार्च को शिवराज सिंह चौहान के जन्मदिन को खास बनाने के लिए राज्य में महिलाएं बड़े पैमाने पर पौधारोपण कर उनका जन्मदिन मनाएंगी। बता दें कि शिवराज सिंह चौहान मध्यप्रदेश की जनता के बीच मामा के रूप में लोकप्रिय हैं। इसी कारण लाडली बहन योजना मध्य प्रदेश सरकार की महत्वाकांक्षी योजनाओं में से एक है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement