Saturday, April 20, 2024
Advertisement

जब पुलिस ने खोला कार का दरवाजा, मिले इतने करोड़, वहां मौजूद अधिकारियों के उड़े होश

राजस्थान पुलिस को चेकिंग के दौरान एक बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस रोड पर सघन चेंकिग कर रही थी कि इस दौरान एक गाड़ी से इतना कैश मिला कि वहां मौजूद पुलिसकर्मियों के होश उड़ गए।

Reported By : Nirnaya Kapoor Edited By : Swayam Prakash Updated on: February 01, 2023 9:01 IST
चेकिंग के दौरान पुलिस को मिला करोड़ों का कैश- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE चेकिंग के दौरान पुलिस को मिला करोड़ों का कैश

राजस्थान पुलिस को चेकिंग के दौरान एक बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस रोड पर सघन चेंकिग कर रही थी कि इस दौरान एक गाड़ी से इतना कैश मिला कि वहां मौजूद पुलिसकर्मियों के होश उड़ गए। दरअसल, राजस्थान से अहमदाबाद आ रही कार को आबूरोड पुलिस ने जब रोका तो उसमें से करोड़ों की नकदी मिली। सिरोही के पास आबूरोड पर पुलिस को गाड़ी की तलाशी के दौरान 3 करोड़ 95 हजार की नकद राशि जब्त की है। 

पुलिस को बड़े हवाला घोटाले का शक

इतनी भारी मात्रा में कैश मिलते ही पुलिस ने पाटन के रहने वाले जिग्नेश दवे और कौशिक दवे को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस का मानना है कि इस मामले में बड़ा हवाला घोटाला सामने आ सकत है, लिहाजा पुलिस के साथ-साथ जांच में आयकर विभाग भी जुट गया है। वहीं पिथले हफ्ते दिल्ली एयरपोर्ट पर भी चेकिंग के दौरान लगभग इतना ही कैश पकड़ गया था। एयरपोर्ट अधिकारियों को कार्गो टर्मिनल पर करोड़ों रुपए कैश मिला था।

दिल्ली एयरपोर्ट पर मिले थे 3.70 करोड़ कैश
बता दें कि दिल्ली एयरपोर्ट पर 23 जनवरी को जब अधिकारियों ने गिनती पूरी की तो कुल रकम 3.70 करोड़ रुपए निकली थी। इन पैसों को एक पेटी में पैक किया गया था। कार्गो टर्मिनल पर स्कैनिंग के दौरान जब अधिकारियों को शक हुआ तो तलाशी ली गई, जिसके बाद इतनी बड़ी मात्रा में कैश बरामद हुआ था। इस मामले में दिल्ली पुलिस, CISF समेत एजेंसियों ने सारे पैसे को सीज करके जांच शुरू कर दी है। पुलिस ने बताया था कि इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर रविवार को एक कार्गो पैकेज की स्कैनिंग करते वक्त बड़ी मात्रा में कैश का पता चला था। एयरपोर्ट के सुरक्षाकर्मियों ने जब उस पैकेज को खुलवाया तो पैकेज नोटों के बंडलों से भरा पड़ा था। एयरपोर्ट के डीसीपी ने बताया था कि हमने 3 लोगों की पहचान की है और आयकर विभाग के साथ डिटेल साझा की है। इस मामले में आगे की जांच चल रही है।

ये भी पढ़ें-

धनबाद में लुटेरे एटीएम से निकाल ले गए कैश बॉक्स, चोरी हुए लाखों रुपए

नोएडा पुलिस ने पकड़ी नोटों से भरी गाड़ी, 2 करोड़ कैश बरामद

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement