Friday, May 03, 2024
Advertisement

Population Control Bill: चिंता मत करो, केंद्र सरकार जल्द जनसंख्या नियंत्रण विधेयक लाएगी, जानें केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद पटेल ने और क्या कहा

Population Control Bill:  पटेल ने कहा कि जब ऐसे बड़े फैसले लिए जा रहे हैं, तो बाकी भी जल्द ही आएंगे। इस दौरान उन्होंने छत्तीसगढ़ कांग्रेस पर भी हमला बोला। 

Rituraj Tripathi Written by: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Published on: June 01, 2022 8:45 IST
Prahlad Patel- India TV Hindi
Image Source : ANI Prahlad Patel

Highlights

  • जनसंख्या नियंत्रण विधेयक पर बोले केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद पटेल
  • कहा- जल्द ही जनसंख्या नियंत्रण विधेयक लाएगी सरकार
  • जबकि केंद्र सरकार ने संसद में जनसंख्या नियंत्रण कानून की जरूरत से किया था इनकार

Population Control Bill: जनसंख्या नियंत्रण कानून को लेकर केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद पटेल का बयान सामने आया है। मोदी सरकार के 8 साल पूरे होने के मौके पर उन्होंने छत्तीसगढ़ के रायपुर में मीडिया से बात की और कहा कि  चिंता मत कीजिए, केंद्र सरकार जल्द ही जनसंख्या नियंत्रण विधेयक लाएगी। 

पटेल ने कहा कि जब ऐसे बड़े फैसले लिए जा रहे हैं, तो बाकी भी जल्द ही आएंगे। इस दौरान उन्होंने छत्तीसगढ़ कांग्रेस पर भी हमला बोला। पटेल ने कहा कि राज्य सरकार केंद्रीय योजनाओं को लागू नहीं कर रहा है। जल जीवन मिशन का 23 फीसदी काम ही पूरा हो पाया है, जबकि बाकी देश में औसत रूप से 50 फीसदी के करीब काम हुआ है। 

उन्होंने कहा कि राज्य में पानी की समस्या बड़ी है। फिर भी यहां काम नहीं हो रहे हैं। राज्य में प्रधानमंत्री आवास योजना का लक्ष्य भी हासिल नहीं हुआ है। 

केंद्र सरकार ने संसद में जनसंख्या नियंत्रण कानून की जरूरत से किया था इनकार 

बता दें कि केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद पटेल के जनसंख्या नियंत्रण पर दिए बयान की चर्चा इसलिए भी हो रही है क्योंकि कुछ महीने पहले केंद्र सरकार ने संसद में जनसंख्या नियंत्रण कानून की जरूरत से इनकार किया था।

राज्यसभा में बीजेपी सांसद राकेश सिन्‍हा की तरफ से पेश किए गए जनसंख्‍या नियंत्रण बिल पर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने कहा था कि लोगों पर प्रेशर देने की जगह सरकार उन्‍हें जनसंख्‍या नियंत्रण के लिए जागरूक कर रही है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement