Friday, March 29, 2024
Advertisement

Praveen Nettaru Murder: बीजेपी युवा मोर्चा के नेता की बेरहमी से हत्या, हिंदू संगठनों के बीच आक्रोश, CM ने दिया ये बयान

Praveen Nettaru Murder: बीजेपी कार्यकर्ताओं ने इस हत्या के विरोध में पुत्तुर हॉस्पिटल के बाहर देर रात तक प्रदर्शन किया और प्रवीण के लिए इंसाफ की मांग की। वहीं हिंदू संगठनों की ओर से आज इस हत्या के विरोध में सुलिया और पुत्तुर में बंद बुलाया गया है।

Reported By : T Raghavan Edited By : Rituraj Tripathi Updated on: July 27, 2022 10:40 IST
Praveen Nettaru Murder- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV GFX Praveen Nettaru Murder

Highlights

  • बीजेपी युवा मोर्चा के नेता प्रवीण नेट्टारू की बेरहमी से हत्या
  • बाइक सवार अज्ञात हमलावरों ने घातक हथियारों से की हत्या
  • हिंदू संगठनों ने सुलिया और पुत्तुर में बंद बुलाया, सीएम ने दिया न्याय का भरोसा

Praveen Nettaru Murder: कर्नाटक (Karnataka) के दक्षिण कन्नड़ (Dakshin Kannada) जिले के सुलिया तालुका में मंगलवार (26 जुलाई) देर शाम बीजेपी युवा मोर्चा के कार्यकर्ता प्रवीण नेट्टारू की बेरहमी से हत्या कर दी गई है। बाइक सवार अज्ञात हमलावरों ने इस घटना को दक्षिण कन्नड़ जिले के बेल्लारे गांव में अंजाम दिया है। घातक हथियारों से हुई बीजेपी नेता (Praveen Nettaru) की हत्या की वजह से पूरे राज्य में हड़कंप मच गया है।

हिंदू संगठनों ने बुलाया बंद

बीजेपी कार्यकर्ताओं ने इस हत्या (Praveen Nettaru Murder) के विरोध में पुत्तुर हॉस्पिटल के बाहर देर रात तक प्रदर्शन किया और प्रवीण के लिए इंसाफ की मांग की। वहीं हिंदू संगठनों की ओर से आज इस हत्या के विरोध में सुलिया और पुत्तुर में बंद बुलाया गया है। हालात की संवेदनशीलता को समझते हुए पुलिस ने इलाके में भारी बंदोबस्त किया है।

सीएम बोम्मई ने दिया न्याय का भरोसा

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई (Basavaraj Bommai) ने भाजपा नेता के परिवार के सदस्यों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की है और उन्हें विश्वास दिलाया है कि इस मामले में जल्द ही न्याय किया जाएगा। बोम्मई ने ट्वीट करते हुए लिखा कि दक्षिण कन्नड़ जिले से हमारी पार्टी के कार्यकर्ता प्रवीण नेट्टारू (Praveen Nettaru) की बर्बर हत्या निंदनीय है। इस तरह के जघन्य अपराध में शामिल लोगों को जल्द ही गिरफ्तार किया जाएगा और कानून के तहत दंडित किया जाएगा। प्रवीण की आत्मा को शांति मिले, भगवान उनके परिवार को शक्ति प्रदान करे कि वो इस दर्द को सहन कर सकें।

पुलिस जांच में जुटी

बेल्लारे पुलिस इस मामले की जांच कर रही है। शुरू में ये पता लगा है कि बाइक पर सवार हमलावर स्थानीय लोग नहीं थे। पुलिस के मुताबिक, हत्यारे केरल रजिस्ट्रेशन की गाड़ी से आए थे। पुलिस को शक है कि इस जघन्य वारदात को अंजाम देकर वो लोग केरल के कासरगोड की तरफ भाग गए। पुलिस ने हत्यारों को ढूंढने के लिए स्पेशल टीम का गठन किया है। पुलिस को आशंका है कि ये एक रिवेंज मर्डर भी हो सकता है।

बेल्लारे गांव में 19 जुलाई को हुआ था एक युवक पर हमला

बेल्लारे गांव में ही बीते 19 जुलाई को मसूद नाम के एक 18 साल के युवक पर हमला हुआ था। इसके 2 दिन बाद यानी 21 जुलाई को मसूद की मौत हो गई। पुलिस ने इस मामले में मुख्य आरोपी सहित 8 लोगों को अरेस्ट किया था। मसूद केरल के कासरगोड का रहने वाला था और तकरीबन 1 महीने पहले किसी काम के सिलसिले में बेल्लारे आकर अपने नाना के पास रहने लगा था।

19 जुलाई को एक दुकान के बाहर मसूद का सुधीर नाम के एक शख्स से झगड़ा हुआ था और मसूद ने सुधीर की पिटाई कर दी थी। इसके बाद रात 11 बजे सुधीर अपने दोस्तों के साथ मसूद के घर पहुंचा था और इन सबने मिलकर मसूद पर हमला किया था। गंभीर रूप से जख्मी मसूद को अस्पताल में भर्ती करवाया गया था और 21 जुलाई को मसूद की मौत हो गई थी। पुलिस को ऐसी आशंका है कि मसूद के कत्ल का बदला लेने के लिए प्रवीण की हत्या की गई है। मामले की जांच जारी है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement