Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Praveen Nettaru Murder: NIA ने कर्नाटक में 33 जगहों पर छापेमारी की, BJP नेता की हत्या से जुड़ा है मामला

Praveen Nettaru Murder: जांच एजेंसी ने बताया, ''जांच के दौरान सामने आया है कि पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) के एक सक्रिय सदस्यों एवं आरोपियों ने समाज के एक वर्ग के सदस्यों के बीच डर फैलाने की एक बड़ी साजिश के तहत नेट्टारू की हत्या को अंजाम दिया।''

Shailendra Tiwari Written By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Updated on: September 07, 2022 8:42 IST
Praveen Nettaru, BJP Leader- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Praveen Nettaru, BJP Leader

Highlights

  • कर्नाटक के मैसूर, कोडागु और दक्षिण कन्नड़ जिलों में 33 स्थानों पर छापेमारी
  • छापेमारी के दौरान डिजिटल उपकरण, गोला-बारूद, हथियार, नकदी जब्त
  • 26 जुलाई को हुई था हत्या

Praveen Nettaru Murder: भारतीय जनता पार्टी (BJP)के युवा नेता प्रवीण नेट्टारू की हत्या की जांच कर रहे नेशनल इंवेस्टीगेशन एंजेसी (NIA) ने मंगलवार को कर्नाटक के तीन जिलों में 33 जगहों पर छापेमारी की। एक अधिकारी ने इसकी जानकारी दी। नेट्टारू (32) की 26 जुलाई को बेल्लारी में उनकी दुकान के सामने मोटरसाइकिल सवार तीन हमलावरों ने हत्या कर दी थी। 

33 जगहों पर छापेमारी

जांच एजेंसी ने बताया, ''जांच के दौरान सामने आया है कि पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) के एक सक्रिय सदस्यों एवं आरोपियों ने समाज के एक वर्ग के सदस्यों के बीच डर फैलाने की एक बड़ी साजिश के तहत नेट्टारू की हत्या को अंजाम दिया।'' अधिकारी ने बताया कि एनआईए ने कर्नाटक के मैसूर, कोडागु और दक्षिण कन्नड़ जिलों में 33 स्थानों पर छापेमारी की। अधिकारी ने बताया कि आरोपियों और संदिग्धों के परिसरों में छापेमारी के दौरान डिजिटल उपकरण, इस्तेमाल किए गए गोला-बारूद, हथियार, नकदी, संदिग्ध दस्तावेज जब्त किए गए।

पुलिस ने जाकिर और शफीक को किया था गिरफ्तार

गौरतलब है, प्रवीण की हत्या के आरोप में पुलिस ने 2 लोगों को गिरफ्तार किया था। दोनों ही आरोपियों से प्रवीण हत्याकांड को लेकर पूछताछ की जा रही है। शुरुआती जांच में पता चला है कि जाकिर बेल्लारे का ही रहने वाला है और उसका PFI से लिंक है। वहीं, शफीक पास के इलाके सावनूर से है। अभी तक कि जांच में ये सामने आया है कि हत्या में दोनों की अहम भूमिका है।

क्या था मामला

बीजेपी युवा मोर्चा के जिला सचिव प्रवीण नेत्तारू (Praveen Nettaru) की मंगलवार देर शाम को बेरहमी से हत्या कर दी गई। प्रवीण बेल्लारे क्षेत्र के पास एक पोल्ट्री की दुकान चलाते थे। दिनभर काम करने के बाद प्रवीण दुकान बंद कर जब घर लौट रहे थे, तभी रात करीब 9 बजे बाइक सवार बदमाशों ने धारदार हथियार से उन पर हमला कर दिया। गंभीर रूप से घायल होने के चलते प्रवीण ने दम तोड़ दिया। प्रवीण ने 29 जून को कन्हैयालाल की हत्या (Kanhaiyalal Murder) के विरोध में जो फेसबुक पोस्ट शेयर की थी, उसमें उन्होंने टेलर कन्हैयालाल के दो चित्र को दिखाया है। एक में कन्हैयालाल को हाथ जोड़े हुए और दूसरे चित्र में सिर तन से अगल है। इसके साथ उन्होंने अपनी पोस्ट में लिखा है, सिर्फ राष्ट्रवादी विचारधारा का समर्थन करने के लिए एक टेलर की गला काटकर हत्या कर दी गई और इसका वीडियो भी बनाया गया।

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement