Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Praveen Nettaru Murder: कर्नाटक के प्रवीण हत्याकांड की जांच एनआईए करेगी, सीएम बोम्मई ने किया ऐलान

Praveen Nettaru Murder: बोम्मई ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘हमने मामले की जांच एनआईए को सौंपने का निर्णय लिया है।

Bhasha Reported By: Bhasha
Published on: July 29, 2022 17:42 IST
Praveen Nettaru, BJP Leader- India TV Hindi
Image Source : ANI Praveen Nettaru, BJP Leader

Highlights

  • बृहस्पतिवार को पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया
  • बाइक सवार तीन अज्ञात हमलावरों ने की थी हत्या

Praveen Nettaru Murder:  कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई (Basavaraj Bommai) ने शुक्रवार को कहा कि भारतीय जनता युवा मोर्चा (BJYM) के कार्यकर्ता प्रवीण नेट्टारू (Praveen Nettaru) की हत्या की जांच एनआईए (NIA) को सौंपी जाएगी। बोम्मई ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘हमने मामले की जांच एनआईए को सौंपने का निर्णय लिया है। गृह विभाग को इस बाबत सूचना दी जाएगी। चूंकि, यह एक अंतर-राज्यीय (कर्नाटक-केरल) मामला है, इसलिए हमने मामले की जांच एनआईए को सौंपने का फैसला किया है।’ भाजयुमो की जिला समिति के सदस्य प्रवीण नेट्टारू(32) की हत्या के मामले में शुक्रवार को एक और आरोपी को गिरफ्तार किया गया। इससे पहले, बृहस्पतिवार को पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया था। नेत्तार की बेल्लारी में उनकी दुकान के सामने मोटरसाइकिल सवार तीन अज्ञात हमलावरों ने मंगलवार रात को हत्या कर दी थी।

मेंगलुरु में धारा 144 लागू

मेंगलुरू में पिछले दो दिन में विभिन्न समुदायों के दो लोगों की एक के बाद एक हत्या होने की घटनाओं के मद्देनजर शहर में धारा 144 लागू कर दी गई है। पुलिस ने बताया कि तनावपूर्ण माहौल के कारण दक्षिण कन्नड़ और उडुपी जिलों में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। सूरतकल, बाजपे, मुल्की और पन्नाम्बुर पुलिस थाना क्षेत्रों में स्कूल एवं कॉलेज बंद रहेंगे। 

बीजेपी नेता की हत्या के मामले में दो गिरफ्तार

गौरतलब है कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की जिला युवा मोर्चा समिति के सदस्य प्रवीण नेट्टारू (32) की बेल्लारे में उसकी दुकान के सामने मोटरसाइकिल सवार तीन अज्ञात हमलावरों ने मंगलवार रात को हत्या कर दी थी, जबकि चार अज्ञात बदमाशों ने बृहस्पतिवार रात मोहम्मद फाजिल की हत्या कर दी। कर्नाटक पुलिस ने प्रवीण की हत्या के मामले में बृहस्पतिवार को दक्षिण कन्नड़ जिले से दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया और फाजिल के हमलावरों को पकड़ने की कोशिश की जा रही है। इस बीच, फाजिल की शवयात्रा में शुक्रवार को बड़ी संख्या में यहां लोग शामिल हुए। 

रात में 10 बजे के बाद किसी को घूमने की इजाजत नहीं

मेंगलुरु पुलिस आयुक्त एन शशिकुमार ने कहा, ‘ 30 जुलाई की सुबह तक निषेधाज्ञा लागू की गई है।’ अधिकारी ने बताया कि शराब की सभी दुकानें बंद रहेंगी और कर्नाटक-केरल सीमा पर चौकी समेत 19 जांच चौकियों का गठन किया गया है। उन्होंने कहा कि रात में 10 बजे के बाद किसी को शहर में घूमने की अनुमति नहीं होगी। कर्नाटक गृह मंत्री अरागा ज्ञानेंद्र ने एक बयान जारी करके फाजिल की हत्या की निंदा की और कहा कि अपराधियों को कानून के दायरे में लाया जाएगा। राज्य के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने बृहस्पतिवार शाम को नेत्तार के परिजन से मुलाकात की और संवेदनाएं प्रकट कीं।

इनपुट-भाषा

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement