Sunday, May 05, 2024
Advertisement

प्रयागराज: उमेश पाल मर्डर केस में अतीक अहमद के वकील पर शिकंजा कसा, कोर्ट ने 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजा

अतीक अहमद के वकील खान सौलत हनीफ को भी उमेश पाल हत्याकांड मामले में आरोपी बनाया गया है और वह उमेश पाल अपहरण मामले में पहले ही उम्रकैद की सजा काट रहा है।

Reported By : Imran Laeek Edited By : Rituraj Tripathi Updated on: April 27, 2023 17:07 IST
Atiq Ahmed lawyer Khan Saulat Haneef- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV अतीक अहमद का वकील खान सौलत हनीफ

प्रयागराज: उमेश पाल मर्डर केस में अतीक अहमद के वकील खान सौलत हनीफ की मुश्किलें भी बढ़ गई हैं। सीजेएम कोर्ट ने खान सौलत हनीफ को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में जेल भेजने का आदेश दिया है। गौरतलब है कि हनीफ को भी उमेश पाल हत्याकांड मामले में आरोपी बनाया गया है। बता दें कि खान सौलत हनीफ उमेश पाल अपहरण मामले में पहले ही उम्रकैद की सजा काट रहा है।

कब हुई थी उमेश पाल की हत्या 

उमेश पाल और उसके दो सुरक्षाकर्मियों की 24 फरवरी, 2023 को गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। उमेश पाल बहुजन समाज पार्टी (बसपा) विधायक राजू पाल की हत्या मामले में मुख्य गवाह थे। इस घटना में अगले ही दिन (25 फरवरी) प्रयागराज के धूमनगंज थाने में अतीक अहमद, भाई अशरफ, पत्नी शाइस्ता परवीन, दो बेटों, अतीक के साथी गुड्डू मुस्लिम और गुलाम, नौ अन्य साथियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। 

इससे पहले बीते 28 मार्च को यहां की एक विशेष अदालत ने उमेश पाल के अपहरण के 17 साल पुराने मामले में अतीक अहमद, खान शौलत हनीफ और दिनेश पासी को दोषी करार देते हुए उन्हें आजीवन कारावास की सजा सुनाई थी। 

अतीक की हत्या कब हुई?

अतीक और उसके भाई अशरफ की शनिवार रात (15 अप्रैल 2023) को उस वक्त हत्या कर दी गई थी, जब प्रयागराज में मेडिकल कॉलेज के पास उसे मेडिकल के लिए ले जाया जा रहा था। इसी दौरान अतीक और अशरफ मीडिया से बात कर रहे थे। नकली मीडियाकर्मी बनकर पहुंचे हमलावरों ने अतीक के सिर के पास गन सटाकर गोली मार दी थी। हमलावरों ने अतीक और उसके भाई पर कई राउंड फायरिंग की थी। गोली लगते ही अतीक और उसका भाई अशरफ जमीन पर गिर पड़े थे और दोनों की मौत हो गई थी। इस घटना में मौके से तीनों हमलावरों को गिरफ्तार कर लिया गया। (इनपुट:भाषा से भी)

ये भी पढ़ें: 

खरगे ने PM मोदी पर दिया आपत्तिजनक बयान, फिर दी सफाई, BJP ने बोला जोरदार हमला

'ऐसी जिंदगी जीने के पहले मौत मेरे करीब आ जाए', BJP सांसद बृजभूषण शरण सिंह का बड़ा बयान

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement