Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

प्रयागराज: उमेश पाल हत्याकांड से जुड़ी बड़ी खबर, अतीक के नौकर और ड्राइवर समेत 8 के खिलाफ चार्जशीट दाखिल

उमेश पाल हत्याकांड में 8 आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की गई है, जिसमें अतीक अहमद के वकील, ड्राइवर और नौकर शामिल हैं।

Rituraj Tripathi Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: June 17, 2023 18:55 IST
Umesh Pal- India TV Hindi
Image Source : FILE उमेश पाल

प्रयागराज: उमेश पाल हत्याकांड से जुड़ी बड़ी खबर सामने आई है। हत्याकांड में 8 आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की गई है, इसमें अतीक अहमद के नौकर राकेश लाला और ड्राइवर मोहम्मद कैश के खिलाफ भी चार्जशीट दाखिल हुई है।

इसके अलावा अतीक के वकील खान सौलत हनीफ और बहनोई अखलाक अहमद के खिलाफ भी चार्जशीट दाखिल की गई है। इसके अलावा मोहम्मद अरशद, नियाज़ अहमद, शाहरुख और मोहम्मद सजर के खिलाफ भी चार्जशीट दाखिल हुई है। विवेचक वरुण कुमार ने आठों अभियुक्तों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की है।

उमेश पाल की हत्या कब हुई थी?

उमेश पाल और उसके 2 सुरक्षाकर्मियों की 24 फरवरी, 2023 को गोली मारकर हत्या हुई थी। उमेश पाल बहुजन समाज पार्टी (बसपा) विधायक राजू पाल की हत्या मामले में मुख्य गवाह थे। इस घटना में अगले ही दिन (25 फरवरी) प्रयागराज के धूमनगंज थाने में अतीक अहमद, भाई अशरफ, पत्नी शाइस्ता परवीन, दो बेटों, अतीक के साथी गुड्डू मुस्लिम और गुलाम, नौ अन्य साथियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। 

कब हुई अतीक की हत्या?

अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की हत्या शनिवार रात (15 अप्रैल 2023) को उस वक्त हुई थी, जब प्रयागराज में मेडिकल कॉलेज के पास उसे मेडिकल के लिए ले जाया जा रहा था। इस दौरान अतीक और अशरफ मीडिया से बात कर रहे थे। नकली मीडियाकर्मी बनकर पहुंचे हमलावरों ने अतीक के सिर के पास गन सटाकर गोली मार दी थी। हमलावरों ने अतीक और उसके भाई पर कई राउंड फायरिंग की थी। गोली लगते ही अतीक और उसका भाई अशरफ जमीन पर गिर पड़े थे और दोनों की मौत हो गई थी। इस घटना में मौके से तीनों हमलावरों को गिरफ्तार किया गया था। 

ये भी पढ़ें: 

बीजेपी के साथ गठबंधन को लेकर ओपी राजभर का बड़ा बयान, कहा- मुझे दिल्ली में दर्ज करानी है मौजूदगी

यूक्रेन से भारतीयों को निकालने के लिए चलाए गए 'ऑपरेशन गंगा' पर बनाई गई डॉक्यूमेंट्री, PM मोदी ने कही ये बात

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement