Saturday, April 27, 2024
Advertisement

President Election: 'मैं चाहती तो यशवंत सिन्हा के समर्थन में और ज्यादा वोट जुटा सकती थी लेकिन...', ममता बनर्जी का बड़ा बयान

President Election: राष्ट्रपति चुनाव के मुद्दे पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का रूख शुरू से ही काफी उतार-चढ़ाव वाला रहा है। वह राष्ट्रपति चुनाव में एकजुट विपक्षी उम्मीदवार को खड़ा करने के लिए विपक्षी दलों की बैठक शुरू करने वाली थीं

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal
Updated on: July 21, 2022 20:05 IST
Mamata Banerjee and Yashwant Sinha- India TV Hindi
Image Source : PTI Mamata Banerjee and Yashwant Sinha

Highlights

  • ममता के बदलते रूख की कांग्रेस और माकपा ने की तीखी आलोचना
  • राष्ट्रपति चुनाव के मुद्दे पर ममता का रूख शुरू से ही उतार-चढ़ाव वाला रहा
  • बीजेपी ने यशवंत सिन्हा पर ममता बनर्जी की टिप्पणी का मजाक उड़ाया

President Election: तृणमूल कांग्रेस प्रमुख और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को दावा किया कि अगर वह चाहतीं तो विपक्ष के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा के समर्थन में और ज्यादा वोट जुटा सकती थीं। गुरुवार दोपहर मध्य कोलकाता में पार्टी की वार्षिक शहीद दिवस रैली के अवसर पर रैली को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा, "अगर मैं चाहती तो बीजेपी के खेमे से भी विपक्षी उम्मीदवार के पक्ष में अतिरिक्त वोट हासिल कर लेती। लेकिन मैंने जानबूझकर इससे परहेज किया।"

ममता के बदलते रूख की कांग्रेस ने की तीखी आलोचना

राष्ट्रपति चुनाव के मुद्दे पर मुख्यमंत्री का रूख शुरू से ही काफी उतार-चढ़ाव वाला रहा है। वह राष्ट्रपति चुनाव में एकजुट विपक्षी उम्मीदवार को खड़ा करने के लिए विपक्षी दलों की बैठक शुरू करने वाली थीं। अंत में, विपक्ष ने यशवंत सिन्हा पर ध्यान केंद्रित किया, जिन्हें चुनाव लड़ने के लिए तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पद से इस्तीफा देना पड़ा था। हालांकि, बीजेपी द्वारा द्रौपदी मुर्मू को NDA के उम्मीदवार के रूप में नामित करने की घोषणा के तुरंत बाद, मुख्यमंत्री ने कहा कि वह मुर्मू के बारे में सकारात्मक सोच सकती हैं अगर बीजेपी ने उन्हें उनकी पसंद के बारे में पहले ही बता दिया होता। इस मुद्दे पर उनके बदलते रुख की कांग्रेस और माकपा जैसे गैर-भाजपा दलों ने तीखी आलोचना की।

बीजेपी ने उड़ाया मजाक
इस बीच, भाजपा ने गुरुवार को मुख्यमंत्री की टिप्पणी का उपहास उड़ाया है कि अगर वह चाहती तो सिन्हा के लिए और ज्यादा वोट हासिल कर सकती थीं। पश्चिम बंगाल में भाजपा के राज्य प्रवक्ता शमिक भट्टाचार्य ने कहा, "मुख्यमंत्री राष्ट्रीय राजनीति में अकेली होती जा रही हैं। किसी को उन पर भरोसा नहीं है और इस तरह की टिप्पणियां उनकी कुंठाओं को दर्शाती हैं।"

सीएम ने अपनी ही पार्टी के नेताओं के खिलाफ सख्त चेतावनी जारी की
इसके बाद गुरुवार को शहीद दिवस रैली में बोलते हुए, सीएम ने अपनी ही पार्टी के नेताओं के खिलाफ सख्त चेतावनी जारी की और उन्हें जबरन वसूली से बचने के लिए कहा। उन्होंने कहा, "मेरे पास दो उदाहरणों की जानकारी है, जहां पार्टी के कुछ कार्यकर्ताओं ने इस शहीद दिवस रैली के नाम पर पैसे जुटाने की कोशिश की। अगर आप किसी के बारे में तृणमूल कांग्रेस के नाम पर लोगों से पैसे वसूलते हुए सुनते हैं, तो उसे पकड़ लें और उसे पुलिस थाने ले जाएं।"

पश्चिम बंगाल में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष और पार्टी सांसद सुकांत मजूमदार ने कहा कि मुख्यमंत्री बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार में लिप्त नेताओं से अपनी ही पार्टी के भीतर परेशान हैं। उन्होंने कहा, "इसीलिए उन्हें शहीद दिवस मंच से सावधान रहने को लेकर यह बात कहनी पड़ी।"

(IANS इनपुट्स)

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement