Monday, May 06, 2024
Advertisement

President Election: द्रौपदी मुर्मू को राष्ट्रपति उम्मीदवार बनाए जाने पर नीतीश कुमार का रिएक्शन, Tweet कर कही यह बात

झारखंड की पूर्व राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू को एनडीए की ओर से राष्ट्रपति पद की प्रत्याशी बनाए जाने पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद दिया है। राष्ट्रपति चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 29 जून है, जबकि मतदान 18 जुलाई को होगा।

Khushbu Rawal Written by: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: June 22, 2022 17:22 IST
Nitish Kumar- India TV Hindi
Image Source : PTI Nitish Kumar

Highlights

  • JDU के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने की द्रौपदी मुर्मू को समर्थन दिए जाने की घोषणा
  • नीतीश ने द्रौपदी मुर्मू को राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाए जाने पर प्रसन्नता व्यक्त की
  • विपक्षी दलों ने यशवंत सिन्हा को राष्ट्रपति पद के लिए मैदान में उतारा हैं

President Election: राष्ट्रपति चुनाव में सत्तारूढ़ राष्ट्रीय जनतांत्रिक (NDA) की ओर से झारखंड की पूर्व राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू को प्रत्याशी बनाए जाने पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद दिया है। नीतीश कुमार ने बुधवार को अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए लिखा, ''द्रौपदी मुर्मू को राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाया जाना खुशी की बात है। द्रौपदी मुर्मू एक आदिवासी महिला हैं। एक आदिवासी महिला को देश के सर्वोच्च पद के लिए उम्मीदवार बनाया जाना अत्यंत प्रसन्नता की बात है।''

उन्होंने आगे लिखा है कि द्रौपदी मुर्मू उड़ीसा सरकार में मंत्री तथा इसके पश्चात झारखण्ड की राज्यपाल भी रह चुकी हैं। उन्होंने बताया कि मंगलवार को प्रधानमंत्री ने बात कर इसकी जानकारी दी थी कि द्रौपदी मुर्मू को राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाया जा रहा है। प्रधानमंत्री को भी इसके लिए हृदय से धन्यवाद।

JDU के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने की मुर्मू को समर्थन दिए जाने की घोषणा

इससे पहले जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने राष्ट्रपति चुनाव में द्रौपदी मुर्मू को पार्टी द्वारा समर्थन दिए जाने की घोषणा की। ललन सिंह ने कहा कि राष्ट्रपति के चुनाव में गरीब परिवार में जन्मी एक आदिवासी महिला द्रौपदी मुर्मू उम्मीदवार हैं। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सिद्धांतत: महिला सशक्तिरण एवं समाज के शोषित वर्गों के प्रति समर्पित रहे हैं। जेडीयू मुर्मू की उम्मीदवारी का स्वागत एवं समर्थन करती है।

विपक्षी दलों ने यशवंत सिन्हा को मैदान में उतारा
विपक्षी दलों ने पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा को राष्ट्रपति पद के लिए अपना सर्वसम्मत उम्मीदवार घोषित किया। राष्ट्रपति चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 29 जून है, जबकि मतदान 18 जुलाई को होगा। मतों की गिनती 21 जुलाई को होगी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement