Wednesday, April 10, 2024
Advertisement

चुनावी मोड में आए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, 10 दिन में करेंगे 12 राज्यों के दौरे; 29 कार्यक्रमों में लेंगे भाग

हाल ही में प्रधानमंत्री दक्षिण राज्य केरल, तमिलनाडु के साथ महाराष्ट्र, झारखंड, बिहार और पश्चिम बंगाल का दौरा कर चुके हैं। अब अगले 10 दिनों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश भर के 12 राज्यों/केंद्र शासित प्रदेशों में 29 कार्यक्रमों में भाग लेंगे।

Sudhanshu Gaur Edited By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Published on: March 03, 2024 20:04 IST
प्रधानमंत्री नरेंद्र...- India TV Hindi
Image Source : PTI प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

नई दिल्ली: लोकसभा चुनावों के ऐलान से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चुनावी मोड में आ गए हैं। वह अगले 10 दिनों में 12 राज्यों के दौरे करेंगे। इस दौरान वह तम परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। इसके साथ ही वह कई जनसभाओं को भी संबोधित करेंगे। माना जा रहा है कि चुनाव आयोग के द्वारा चुनावी कार्यक्रम के ऐलान से पहले पीएम पूरे देश के दौरा करना चाह रहे हैं। इससे वह आगामी चुनावों से पहले देशवासियों का मूड जानना चाहते हैं।

इन राज्यों के दौरे पर जाएंगे पीएम मोदी

बता दें कि हाल ही में प्रधानमंत्री दक्षिण राज्य केरल, तमिलनाडु के साथ महाराष्ट्र, झारखंड, बिहार और पश्चिम बंगाल का दौरा कर चुके हैं। अब अगले 10 दिनों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश भर के 12 राज्यों/केंद्र शासित प्रदेशों में 29 कार्यक्रमों में भाग लेंगे। इनमें तेलंगाना, तमिलनाडु, ओडिशा, पश्चिम बंगाल, बिहार, जम्मू और कश्मीर, असम, अरुणाचल प्रदेश, उत्तर प्रदेश, गुजरात, राजस्थान और दिल्ली शामिल हैं।

Narendra Modi

Image Source : PTI
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

4 से 7 मार्च तक पांच राज्यों का मैराथन दौरा करेंगे पीएम 

इसी क्रम में पीएम मोदी अब 4 से 7 मार्च तक पांच राज्यों का मैराथन दौरा करने वाले हैं, जिनमें तेलंगाना, तमिलनाडु, ओडिशा, पश्चिम बंगाल और जम्मू-कश्मीर शामिल हैं। सबसे पहले प्रधानमंत्री मोदी तेलंगाना पहुंचेंगे। जहां सोमवार सुबह साढ़े 10 बजे वह आदिलाबाद में विभिन्न विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। इसके बाद पीएम मोदी 11.15 पर वहां एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे। इसके बाद वो तमिलनाडु का दौरा करेंगे। जहां पहले वह कलपक्कम में एक कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। इसके बाद शाम सवा पांच बजे वो चेन्नई में जनसभा को संबोधित करेंगे।

5 मार्च को पीएम का रहेगा यह कार्यक्रम 

अगले दिन मंगलवार 5 मार्च को सुबह पौने ग्यारह बजे संगारेड्डी में विभिन्न विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। इसके बाद सुबह साढ़े ग्यारह बजे यहां जनसभा को भी संबोधित करेंगे। पांच मार्च को पीएम मोदी दोपहर ढाई बजे ओडिशा के चंडीखोल जाजपुर में परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करने के साथ-साथ जनसभा को संबोधित करेंगे। हालांकि वह लगातार मैराथन दौरा कर रहे हैं लेकिन बुधवार छह मार्च को पीएम मोदी प्रधानमंत्री कोलकाता में कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन, लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे।

Narendra Modi

Image Source : PTI
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

सात मार्च को जम्मू-कश्मीर के दौरे पर रहेंगे पीएम मोदी

इसके बाद पीएम बारासात में एक जनसभा को संबोधित करेंगे। फिर प्रधानमंत्री बिहार की यात्रा पर निकलेंगे और बेतिया में कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन, लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। 7 मार्च को पीएम मोदी जम्मू-कश्मीर जाएंगे। वह सुबह साढ़े ग्यारह बजे श्रीनगर के एसकेआईसीसी स्टेडियम में विभिन्न विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। यहां मिशन 370 प्लस सीट को लेकर एक चुनावी रैली को भी संबोधित करेंगे।

बताया जा रहा है कि पीएम मोदी की इस विशाल रैली में 2 लाख से अधिक लोग शामिल हो सकते हैं। 8 मार्च को प्रधानमंत्री दिल्ली में पहले राष्ट्रीय रचनाकार पुरस्कार में हिस्सा लेंगे। उसी दिन शाम को प्रधानमंत्री असम जाएंगे। 9 मार्च को प्रधानमंत्री अरुणाचल प्रदेश की यात्रा पर होंगे। वहां पीएम सेला सुरंग का उद्घाटन करेंगे। फिर, पीएम मोदी ईटानगर में कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन, लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे।

Narendra Modi

Image Source : PTI
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

बंगाल के दौरे पर भी जाएंगे प्रधानमंत्री

अरुणाचल प्रदेश से पीएम असम जाएंगे और असम के जोरहाट में लाचित बरफुकन की प्रतिमा का अनावरण करेंगे। इसके बाद वह जोरहाट में कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन, लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। फिर, पीएम मोदी पश्चिम बंगाल का दौरा करेंगे और पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी में कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन, लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। इसके बाद वह वहां एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे।

10 मार्च को पीएम मोदी उत्तर प्रदेश की यात्रा करेंगे और आजमगढ़ से विभिन्न परियोजनाएं राष्ट्र को समर्पित करेंगे। 11 मार्च को प्रधानमंत्री नई दिल्ली के पूसा में नमो ड्रोन दीदी और लखपति दीदी से जुड़े एक कार्यक्रम में शामिल होंगे। फिर, वह द्वारका एक्सप्रेसवे के हरियाणा खंड का उद्घाटन करेंगे। शाम को पीएम डीआरडीओ के एक कार्यक्रम में शामिल होंगे।

Narendra Modi

Image Source : PTI
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

राजस्थान के दौरे के साथ खत्म होगी यह यात्रा

12 मार्च को प्रधानमंत्री गुजरात के साबरमती जाएंगे। इसके बाद पीएम मोदी राजस्थान की यात्रा करेंगे और जैसलमेर जिले के पोकरण का दौरा करेंगे। 13 मार्च को प्रधानमंत्री वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए गुजरात और असम में 3 महत्वपूर्ण सेमीकंडक्टर परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे। इसके बाद, पीएम वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से समाज के वंचित वर्गों के लिए एक आउटरीच कार्यक्रम में भी भाग लेंगे।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement