Monday, April 29, 2024
Advertisement

Prophet Row: "पैगंबर अगर जिंदा होते...," हिंसक प्रदर्शनों के विरोध में उतरीं तसलीमा नसरीन

Prophet Row: पैगंबर पर टिप्पणी से मचे बवाल पर बांग्लादेश की चर्चित लेखिका तसलीमा नसरीन ने भारत के मुसलमानों को नसीहत दी है। 

Swayam Prakash Edited by: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: June 11, 2022 19:51 IST
Taslima Nasrin condemns violent demonstrations- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Taslima Nasrin condemns violent demonstrations

Highlights

  • पैगंबर विवाद पर देश के कई शहरों में हिंसक प्रदर्शन
  • पैगंबर विवाद पर देश के कई शहरों में हिंसक प्रदर्शन
  • तसलीमा नसरीन ने भारत के मुसलमानों को दी नसीहत

Prophet Row: पैगंबर मोहम्मद को लेकर बीजेपी की पूर्व प्रवक्ता नुपुर शर्मा के विवादित बयान पर मचा बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा। शुक्रवार इसको लेकर देश के कई शहरों में विरोध प्रदर्शन देखने को मिले, इनमें से कुछ प्रदर्शन हिंसक भी हो गए थे। पैगंबर पर टिप्पणी से मचे बवाल पर बांग्लादेश की चर्चित लेखिका तसलीमा नसरीन ने भारत के मुसलमानों को नसीहत दी है। 

"अगर पैगंबर मोहम्मद आज जिंदा होते..."

नूपुर शर्मा के पैगंबर मोहम्मद वाली टिप्पणियों को लेकर देश के कई राज्यों में हिंस भड़क गई। इसको लेकर नसरीन ने कहा है कि अगर पैगंबर जिंदा होते तो ये पागलपन देखकर चौंक पड़ते। नूपुर शर्मा के बयान पर देश के कई शहरों में कल बवाल देखने को मिला। उपद्रवियों व सुरक्षा बलों के बीच हिंसक झड़पें भी हुईं। इसकी तसलीमा नसरीन ने कड़ी आलोचना की। 

तसलीमा ने नुपुर शर्मा की विवादित टिप्पणी को लेकर दिल्ली, उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल और झारखंड सहित देश के कई राज्यों में हिंसक विरोध प्रदर्शनों के बाद ट्वीट किया। बांग्लादेश मूल की निर्वासित लेखिका ने लिखा, "अगर पैगंबर मोहम्मद आज जिंदा होते तो दुनिया भर में मुस्लिम कट्टरपंथियों का पागलपन देखकर चौंक पड़ते।" 

बांग्लादेश तक पहुंची विवाद की आंच

बताते चलें कि नूपुर शर्मा की विवाद टिप्पणी को लेकर अरब देशों समेत कई मुस्लिम देशों ने आपत्ति जताई थी। लिहाजा पैगंबर विवाद पड़ोसी देश बांग्लादेश भी पहुंच गया। शुक्रवार को भारत ही नहीं बांग्लादेश की राजधानी ढाका में भी हजारों लोगों ने विरोध मार्च निकाला। इस विरोध प्रदर्शन में पीएम नरेंद्र मोदी के खिलाफ भी नारेबाजी की गई और 16 जून को भारतीय दूतावास के घेराव और भारतीय उत्पादों के बहिष्कार का भी एलान किया गया। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement