Thursday, April 25, 2024
Advertisement

पंजाब में बिखर गई कांग्रेस! अब मनप्रीत बादल ने छोड़ा पार्टी का साथ, बीजेपी में हुए शामिल

कांग्रेस के सीनियर नेता और पूर्व वित्तमंत्री मनप्रीत बादल ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। मनप्रीत बादल अब बीजेपी का दामन थामेंगे।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: January 18, 2023 14:27 IST
मनप्रीत बादल- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO मनप्रीत बादल

पंजाब की सत्ता से बेदखल होकर कांग्रेस बुरी तरह से बिखर गई है। राहुल गांधी अभी पंजाब में 'भारत जोड़ो यात्रा' पर हैं और इसी बीच कांग्रेस के सीनियर नेता और पूर्व वित्तमंत्री मनप्रीत बादल ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया और बीजेपी का दामन थाम लिया है। मनप्रीत बादल ने केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल की मजूदगी में भगवा पार्टी को जॉइन किया। इस मौके पर पीयूष गोयल ने कहा कि मनप्रीत बादल के आने से पंजाब में बीजेपी को मजबूती मिलेगी।

हम पंजाब का वकार वापस दिलाएंगे: बादल

बीजेपी ज्वॉइन करने के बाद मनप्रीत बादल ने कहा, "मुझे राजनीति में 30 साल गुजर गए हैं। इन 30 सालों में बहुत कम ऐसे मौके मिले हैं जब किसी शेर से मुलाकात हुई। कुछ दिन पहले मेरी एक शेर से मुलाकात हुई, जो भारत के गृहमंत्री हैं। उन्होंने मुझसे कहा कि पंजाब ने भारत के लिए 400 हमले झेले हैं और हम पंजाब को अपने हाल में नहीं छोड़ेंगे। हम पंजाब को संवारेंगे, सुधारेंगे और इसका वकार वापस दिलाएंगे।" उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व पर भरोसा जताते हुए दुनिया में भारत की बढ़ती साख की भी बात की।

बता दें कि बीजेपी इससे पहले यहां कैप्टन अमरेंदर सिंह, सुनील जाखड़ सहित करीब एक दर्जन कांग्रेस नेताओं को अपने पाले में कर चुकी है। अब कांग्रेस के सीनियर नेता और पूर्व वित्तमंत्री मनप्रीत बादल ने भी बीजेपी ज्वॉइन कर लिया है। मनप्रीत बादल ने अपना इस्तीफा राहुल गांधी को भेजा।

कांग्रेस को एकजुट करने में जुटे राहुल 

दूसरी तरफ राहुल गांधी 'भारत जोड़ो यात्रा' के साथ पंजाब में हैं और इस यात्रा के जरिए बिखरी कांग्रेस को एकजुट करने की कोशिश की जा रही है। पंजाब के दिग्गज नेताओं को राहुल गांधी ने मैसेज करवाकर फतेहगढ़ साहिब बुलवाया और उनके साथ बातचीत की। बात दें कि पंजाब कांग्रेस में एक गुट पूर्व सीएम चरणजीत सिंह चन्नी का चल रहा है, तो दूसरे गुट में कांग्रेस के पुराने दिग्गज है, जिसमें बीबी राजिंदर कौर भट्ठल, शमशेर सिंह दूलो, अश्वनी सेखड़ी और मोहिंदर सिंह केपी शामिल हैं। 

अपनी दूसरी राह पर निकल चुके बादल

इस बीच, मनप्रीत सिंह बादल अपनी दूसरी राह पर निकल चुके हैं। वहीं, जेल में बंद नवजोत सिंह सिद्धू की टीम उनके लिए अलग मैदान तैयार करने में जुटी है। सांसद मनीष तिवारी कांग्रेस हाईकमान से नराज चल रहे हैं। पीपीसीसी प्रधान अमरिंदर राजा वडिंग का गुट अलग चल रहा है। वहीं, मनप्रीत सिंह बादल और नवजोत सिंह सिद्धू के बीच अच्छा तालमेल दोबारा कायम हो रहा है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement