1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. Punjab: शपथ ग्रहण से पहले भगवंत मान ने लोगों से की क्या खास अपील?

Punjab: शपथ ग्रहण से पहले भगवंत मान ने लोगों से की क्या खास अपील?

भगवंत मान ने पंजाब के लोगों से अपील करते हुए कहा, "मैं लोगों से 16 मार्च को शपथ ग्रहण समारोह के लिए खटकड़ कलां पहुंचने का अनुरोध करता हूं" उन्होंने लोगों से शपथ ग्रहण में शामिल होने की अपील की है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 14, 2022 13:25 IST
भगवंत मान- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO भगवंत मान

Highlights

  • राजभवन की बजाय शहीद भगत सिंह के पैतृक गांव में मुख्यमंत्री पदी की शपथ लेंगे भगवंत मान
  • भगवंत मान ने लोगों को शपथ ग्रहण में शामिल होने का दिया न्योता
  • शपथ ग्रहण में पुरुषों से पीली पगड़ी और महिलाओं से पीली शॉल या स्टोल पहनने की अपील की

नोएडाः पंजाब विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी को मिले प्रचंड जीत के बाद अब बारी मुख्यमंत्री की ताजपोशी की है। आप की तरफ से भगवंत मान पंजाब के नए मुख्यमंत्री बनने जा रहे हैं। चुनाव में मिली जबरदस्त जीत के बाद आप के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार भगवंत मान ने ऐलान किया था कि वह राजभवन की बजाय शहीद भगत सिंह के पैतृक गांव खटकड़ कलां में मुख्यमंत्री पदी की शपथ लेंगे। भगवंत मान ने पंजाब के लोगों से अपील करते हुए कहा, "मैं लोगों से 16 मार्च को शपथ ग्रहण समारोह के लिए खटकड़ कलां पहुंचने का अनुरोध करता हूं" उन्होंने लोगों से शपथ ग्रहण में शामिल होने की अपील की है।

इसके अलावा भगवंत मान ने सोशल मीडिया के जरिए शपथ ग्रहण में शामिल होने वाले सभी लोगों से एक खास अपील भी की है। जिसमें उन्होंने शपथ ग्रहण में शामिल होने वाले सभी पुरुषों से पीली पगड़ी और महिलाओं से पीली शॉल या स्टोल पहने की अपील की है। उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा, "मैं लोगों से 16 मार्च को शपथ ग्रहण समारोह के लिए खटकड़ कलां पहुंचने का अनुरोध करता हूं, मैं अपने भाइयों से अनुरोध करता हूं कि उस दिन पीली पगड़ी पहनें और बहनें पीली शॉल या स्टोल पहनें। हम उस दिन खटकड़ कलां को बसंती रंग में रंगेंगे"

16 मार्च को होगा शपथ ग्रहण समारोह

पंजाब में नई पार्टी के सत्ता में आते ही पुराने नियम भी तोड़े जा रहे हैं। गौरतलब है कि ऐसा पहली बार होगा, जब कोई मुख्यमंत्री पद की शपथ किसी शहीद के स्मारक पर लेगा। भगवंत मान आगामी 16 मार्च को शहीद भगत सिंह के पैतृक गांव खटकड़ कलां में मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। बता दें कि भगवंत मान ने पंजाब के धुरी विधानसभा सीट से चुनाव लड़ा था। चुनाव में उन्होंने कांग्रेस प्रत्याशी को 58 हजार से भी अधिक वोटों के अंतर से हराकर जीत हासिल की थी। जिसके बाद उन्होंने ऐलान किया था कि वह राजभवन की बजाय शहीद भगत सिंह के पैतृक गांव खटकड़ कलां में सीएम पद की शपथ लेंगे। भगवंत मान के शपथ ग्रहण समारोह में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल समेत कई वीवीआईपी के भी वहां पहुंचने की संभावना है।