Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

Punjab: बठिंडा में फॉरेस्ट ऑफिस की दीवार पर लिखे गए खालिस्तानी नारे, पंजाब में नहीं थम रहा इसका चलन

Punjab: पंजाब में नहीं थम रहा खालिस्तानी(Khalistan) समर्थक और भारत विरोधी नारों को लिखने का चलन। राज्य के बठिंडा(Bathinda) में वन अधिकारी के कार्यालय की दीवार पर लिखे गए खालिस्तानी नारे।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Updated on: October 02, 2022 18:06 IST
Representational image- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Representational image

Punjab: पंजाब के बठिंडा(Bathinda) में वन अधिकारी के कार्यालय की दीवार पर खालिस्तान(Khailistan) के समर्थन में और भारत के विरोध में नारे लिखे गए। अधिकारियों ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है। घटना का पता लगते ही प्रशासन ने तुरंत संज्ञान लिया, जिसके बाद दीवार पर लिखे नारों को मिटा दिया गया। बठिंडा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जयबालन ई.ने कहा कि मामले की जांच शुरू कर दी गई है और इसके निष्कर्षों के आधार पर कार्रवाई की जाएगी। आपको बता दें कि हाल में फरीदकोट और पंजाब के दूसरी जगहों पर भी इसी तरह के नारे दीवारों पर लिखे गए थे। 

नारे लिखने वाला गिरफ्तार

पीएपी की दीवार पर खालिस्तान के नारे लिखने वाला अमृतसर से गिरफ्तार कर लिया गया। पीएपी कैंपस (पंजाब आर्म्ड पुलिस) के वीआईपी गेट से 20 मीटर दूर दीवार पर 30 जून को खालिस्तान जिंदाबाद के नारे लिखे गए थे। इस मामले में पुलिस ने एक आरोपी को अमृतसर के पास से गिरफ्तार किया है। आरोपी की पहचान नागकलां, मजीठा रोड, अमृतसर के राम उर्फ सोनू पुत्र मनजीत सिंह (हाल निवासी बाबा दीप सिंह कॉलोनी, मजीठा रोड, ताज पैलेस वाली गली, नंगली भठा, अमृतसर) के रूप में हुई है।

सांसद का खालिस्तान समर्थन में बयान 

एक बार फिर से सांसद सिमरनजीत सिंह मान (MP Simranjit Singh Mann) ने विवादित बयान देते हुए खालिस्तान की मांग करते हुए केंद्र सरकार पर हमला बोला। मान ने जरनैल सिंह भिंडरावाले (ऑपरेशन ब्लूस्टार में मारे गए खालिस्तानी आतंकी) का मह‍िमामंडन क‍िया है। मान ने कहा क‍ि बादशाही होती है जैसे मुसलमानों का राज पाकिस्तान में है.. जैसे हिंदू का राज इंडिया में है.. पर हम वो दिन को खो बैठे क्‍योंक‍ि उस दिन हमारे पास नेता नहीं था.. जैसा उनके (ह‍िंदू-मुसलमान) पास मुस्लिम नेता मोहम्‍मद अली जिन्ना या हिंदू नेता जवाहर लाल नेहरू और महात्‍मा गांधी थे। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement