Sunday, May 12, 2024
Advertisement

Punjab News: होशियारपुर-दिल्ली एक्सप्रेस ट्रेन के एसी कोच में लगी आग, बोगी को किया गया अलग

Punjab News: होशियारपुर-दिल्ली एक्सप्रेस ट्रेन के एक एसी डिब्बे में आग लग गई। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि आग की सटीक वजह का अभी तक पता नहीं चल पाया है।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam
Published on: September 06, 2022 23:29 IST
Punjab News- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE Punjab News

Punjab News: पंजाब के होशियारपुर स्टेशन पर मंगलवार शाम को होशियारपुर-दिल्ली एक्सप्रेस ट्रेन के एक एसी डिब्बे में आग लग गई। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि आग की सटीक वजह का अभी तक पता नहीं चल पाया है। सरकारी रेलवे पुलिस (अंबाला कैंट) के सहायक उपनिरीक्षक रवींद्र कुमार ने बताया कि शाम को कुछ मजदूरों को प्रथम एसी- सी टू टायर डिब्बे में धुंआ उठता नजर आया और उन्होंने रेल अधिकारियों को सूचित किया। उन्होंने बताया कि रेलकर्मियों ने तत्काल उस डिब्बे को ट्रेन से अलग किया और वे सभी दममल विभाग की मदद से आग को बुझाने की कोशिश में जुट गए। 

उनके अनुसार, एक दमकल गाड़ी भी मौके पर पहुंची और आग बुझाई। उनके मुताबिक, इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ। होशियारपुर रेलवे स्टेशन के सहायक स्टेशन मास्टर रूप कुमार ने बताया कि उच्च अधिकारियों को विषय की जानकारी दे दी गई है। उनके अनुसार, आग की सटीक वजह का पता लगाने के लिए शीघ्र ही जालंधर से अधिकारियों का एक दल यहां आएगा। कुमार के अनुसार, इस ट्रेन को रात 10 बजकर 25 मिनट पर होशियारपुर रेलवे स्टेशन से रवाना होना था। 

लखनऊ के कोचिंग सेंटर में आग लगी, परिसर सील

एक अन्य खबर के मुताबिक,  उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के हजरतगंज इलाके के एक होटल में आग लगने की घटना के ठीक एक दिन बाद मंगलवार को यहां एक कोचिंग सेंटर में आग लग गई, जिसके बाद जिला प्रशासन ने परिसर को सील कर दिया है। पुलिस के एक शीर्ष अधिकारी ने इसकी जानकारी दी। कोचिंग के विद्युत कक्ष में उस समय आग लग गई जब कक्षाएं चल रही थीं। हालांकि, इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ। 

लखनऊ के पुलिस आयुक्‍त एसबी शिरोडकर ने बताया कि हजरगंज स्थित एक कोचिंग सेंटर के इलेक्ट्रिक रूम में शॉर्ट सर्किट के कारण आग लग गई। उन्होंने कहा कि इमारत में कोचिंग में दो हॉल में कक्षाएं चल रही थीं जो सुरक्षित नहीं थी। बाद में, प्रशासनिक अधिकारियों की ओर से सुरक्षा मानदंडों की कमी के कारण इमारत को सील कर दिया गया था। 

प्रशासन के एक अधिकारी ने बताया कि इलाके में संकरी गलियों में चल रहे भीड़भाड़ वाले भवनों में इंजीनियरिंग एवं मेडिकल संस्थानों में प्रवेश के लिए प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए कई कोचिंग सेंटर हैं और इन सभी में अग्नि सुरक्षा मानदंडों की जांच के लिए एक सर्वेक्षण किया जाएगा। पुलिस ने बताया कि इसके पहले लखनऊ के हजरतगंज इलाके में सोमवार को चार मंजिला होटल में आग लगने से दो महिलाओं समेत चार लोगों की मौत हो गई थी, जबकि दस अन्य लोग घायल हो गए।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement