Friday, March 29, 2024
Advertisement

Punjab News: अमृतसर में नकाबपोश युवकों ने चर्च में तोड़फोड़ की, पादरी की कार में लगाई आग, चौकीदार पर पिस्तौल तानी

Punjab News: घटना पत्ती कस्बे के टक्करपुरा गांव में मंगलवार और बुधवार की दरमियानी रात हुई। पुलिस ने बताया कि चार नकाबपोश युवक चर्च में दाखिल हो गए, चौकीदार के सिर पर पिस्तौल तान दी।

Rituraj Tripathi Written By: Rituraj Tripathi @rocksiddhartha7
Published on: August 31, 2022 14:39 IST
Punjab News- India TV Hindi
Image Source : ANI Punjab News

Highlights

  • नकाबपोश युवकों ने चर्च में तोड़फोड़ की
  • पादरी की कार में लगाई आग, चौकीदार पर पिस्तौल तानी
  • इलाके में भारी पुलिस बल तैनात किया गया

Punjab News: पंजाब के तरन तारन जिले में भारत-पाकिस्तान सीमा के पास एक गांव में 4 नकाबपोश युवकों ने कथित तौर पर एक चर्च में तोड़फोड़ की है। पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि घटना पत्ती कस्बे के टक्करपुरा गांव में मंगलवार और बुधवार की दरमियानी रात हुई। पुलिस ने बताया कि चार नकाबपोश युवक चर्च में दाखिल हो गए, चौकीदार के सिर पर पिस्तौल तान दी और चर्च में तोड़फोड़ करने से पहले उसके हाथ बांध दिए। 

उन्होंने जाने से पहले एक मूर्ति को भी तोड़ा और पादरी की कार को आग के हवाले कर दिया। उन्होंने बताया कि घटना के बाद तरन तारन के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रंजीत सिंह ढिल्लों के नेतृत्व में पुलिस का एक दल स्थिति का जायजा लेने मौके पर पहुंचा। 

इलाके में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। ईसाइयों के एक समूह ने बुधवार को घटना के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया और खेमकरन, भीखीविंड, पत्ती, हरीके और फिरोजपुर की ओर जाने वाले सभी मार्गों को बंद कर दिया गया है। प्रदर्शन कर रहे लोग आरोपियों की तत्काल गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं। 

आंध्र प्रदेश में सामने आया था विवाद

इससे पहले आंध्र प्रदेश के एक हिंदू मंदिर में एक विवाद हुआ था। यहां ईसाई प्रार्थना सभा आयोजित होने की खबर के बाद विवाद हो गया था। दरअसल पूर्वी गोदावरी जिले के रामचंद्रपुरम निर्वाचन क्षेत्र के गंगावरम गांव में ईसाई समुदाय के कुछ लोगों ने राम मंदिर में एंट्री की थी और फिर वहां ईसाई प्रार्थना का आयोजन किया था। इसके बाद लोकल लोगों ने दोषियों की गिरफ्तारी की मांग की थी। इस मामले में 7 लोगों को पकड़ा भी गया था। 

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement