Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

Congress Bharat Jodo Yatra: राहुल गांधी से 'भारत जोड़ो' यात्रा के दौरान हुई शादी की बात तो दिया ये रिएक्शन, कांग्रेस नेता ने किया जिक्र

Congress Bharat Jodo Yatra: राहुल गांधी जब मनरेगा वर्करों से बातचीत कर रहे थे, तब एक महिला ने राहुल गांधी की शादी की बात छेड़ दी। इस घटना का जिक्र यात्रा में राहुल गांधी के साथ-साथ चल रहे वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने की है।

Malaika Imam Written By: Malaika Imam
Updated on: September 11, 2022 19:32 IST
Rahul Gandhi- India TV Hindi
Image Source : PTI Rahul Gandhi

Congress Bharat Jodo Yatra: कांग्रेस ने कन्याकुमारी से कश्मीर तक 'भारत जोड़ो' यात्रा निकाली है। इस यात्रा का नेतृत्व कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी कर रहे हैं। यह यात्रा तमिलनाडु से शुरू होकर केरल, कर्नाटक होती हुई जम्मू-कश्मीर तक जाएगी। इस दौरान राहुल गांधी के साथ हर जगह के लोग उनसे जुड़ रहे हैं। इस यात्रा के दौरान तमिलनाडु में एक ऐसा वाकया हुआ, जिसकी उम्मीद किसी ने भी नहीं की थी। दरअसल, इस यात्रा के तीसरे दिन राहुल गांधी मार्थन्डम में मनरेगा वर्करों से मिल रहे थे। इसमें महिला वर्कर भी थीं। इस दौरान राहुल गांधी से एक महिला ने ऐसा सवाल किया कि वो मुस्कुराने लगे।

राहुल गांधी जब मनरेगा वर्करों से बातचीत कर रहे थे, तब एक महिला ने राहुल गांधी की शादी की बात छेड़ दी। इस घटना का जिक्र यात्रा में राहुल गांधी के साथ-साथ चल रहे वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने की है। उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल पर दो तस्वीरें पोस्ट की है। इन तस्वीरों में कुछ महिलाओं के साथ राहुल गांधी बातचीत कर रहे हैं।

फोटो शेयर करने के साथ जयराम रमेश ने कैप्शन में लिखा है, "आज दोपहर मार्थन्डम में महिला मनरेगा वर्कर्स के साथ बीतचीत के दौरान एक महिला ने कहा कि वे जानती हैं कि राहुल गांधी तमिलनाडु से प्यार करते हैं और तमिलनाडु के लोग उनकी शादी तमिल लड़की से करने के लिए तैयार हैं। इसके बाद उन्होंने लिखा कि राहुल गांधी बहुत खुश लग रहे हैं। फोटो तो यही बयां कर रही है!

'भारत जोड़ो' यात्रा का केरल में 19 दिन का सफर

गौरतलब है कि राहुल गांधी की 'भारत जोड़ो' यात्रा का केरल में 19 दिन का सफर राजधानी तिरुवनंतपुरम के पारस्साला इलाके से रविवार सुबह शुरू हो गया। तीन घंटे की यात्रा का पहला चरण यहां नेय्यत्तिनकारा में पूर्वाह्न करीब साढ़े दस बजे समाप्त हुआ और तीन घंटे का दूसरा चरण शाम चार बजे शुरू हुई है। प्रियंका गांधी वाड्रा ने यात्रा की तस्वीरें शेयर करते हुए कहा कि 'भारत जोड़ो' यात्रा को लेकर समाज का हर तबका उत्साहित है और यह किसानों, मजदूरों, युवाओं, महिलाओं, बच्चों और बुजुर्गों की भागीदारी और उत्साह से स्पष्ट हो चुका है। 

उन्होंने एक फेसबुक पोस्ट में लिखा, "देश के लोगों का संदेश स्पष्ट है- महंगाई, बेरोजगारी, आर्थिक संकट और विभाजनकारी राजनीति खत्म होनी चाहिए।" यात्रा को मिल रही प्रतिक्रिया से उत्साहित कांग्रेस ने ट्विटर पर लिखा, "मिल रहे हाथ, जुड़ रहे दिल। भारत को साथ ला रही भारत जोड़ो यात्रा।" 

Rahul Gandhi during the ongoing Bharat Jodo Yatra of Congress

Image Source : PTI
Rahul Gandhi during the ongoing Bharat Jodo Yatra of Congress

राहुल का स्वागत करने के लिए समर्थकों की भीड़ उमड़ी 

केरल प्रदेश कांग्रेस समिति (केपीसीसी) के अध्यक्ष और सांसद के. सुधाकरन, राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता वी डी सतीशन और अखिल भारतीय कांग्रेस समिति (एआईसीसी) के महासचिव तारिक अनवर और पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेताओं ने राहुल गांधी का औपचारिक रूप से स्वागत किया, जिसके बाद केरल में यह यात्रा शुरू हो गई। राहुल गांधी का स्वागत करने वाले पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेताओं में कांग्रेस सांसद के सी वेणुगोपाल और शशि थरूर के साथ ही केरल के पूर्व मुख्यमंत्री ओमन चांडी और रमेश चेन्नीथला शामिल रहे। पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष का स्वागत करने के लिए समर्थकों की भारी भीड़ उमड़ी। 

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement