Monday, May 06, 2024
Advertisement

Rahul Gandhi: भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल गांधी ने की प्रेस कांफ्रेंस, केंद्र सरकार और BJP पर बोला हमला, कहा: 'यह लड़ाई सिर्फ..'

Rahul Gandhi: राहुल गांधी ने कहा कि हम सिर्फ एक राजनीतिक दल से नहीं लड़ रहे हैं। यह लड़ाई भारत की पूरी व्यवस्था और विपक्ष के बीच हो गई है। राहुल गांधी ने कहा कि दो अलग-अलग विचारों की यह लड़ाई करीब हजार साल से चली आ रही है और जारी रहेगी।

Reported By : Vijai Laxmi Written By : Sudhanshu Gaur Published on: September 09, 2022 14:41 IST
Rahul Gandhi- India TV Hindi
Image Source : FILE Rahul Gandhi

Highlights

  • यह लड़ाई सिर्फ एक राजनीतिक दल से नहीं - राहुल
  • मैं देश के लिए लड़ रहा हूँ - राहुल गांधी
  • देश में संवाद खत्म हो गया है - गांधी

Rahul Gandhi: राहुल गांधी ने कहा कि हम सिर्फ एक राजनीतिक दल से नहीं लड़ रहे हैं। यह लड़ाई भारत की पूरी व्यवस्था और विपक्ष के बीच हो गई है। राहुल गांधी ने कहा कि, हम सिर्फ एक राजनीतिक दल से नहीं लड़ रहे हैं। दो अलग-अलग विचारों की यह लड़ाई करीब हजार साल से चली आ रही है और जारी रहेगी।

भारत यात्रा पर निकले कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक प्रेस कांफ्रेंस करते हुए भारतीय जनता पार्टी और केंद्र सरकार पर कड़ा हमला बोला राहुल गांधी ने कहा कि, बीजेपी ने देश के सभी संस्थानों पर कब्जा जमा लिया है और विपक्ष को नियंत्रण में रखने के लिए संस्थानों पर दबाव बना रही है।" 

यह लड़ाई सिर्फ राजनीतिक दल से नहीं - राहुल 

राहुल गांधी ने कहा कि हम सिर्फ एक राजनीतिक दल से नहीं लड़ रहे हैं। यह लड़ाई भारत की पूरी व्यवस्था और विपक्ष के बीच हो गई है। राहुल गांधी ने कहा कि दो अलग-अलग विचारों की यह लड़ाई करीब हजार साल से चली आ रही है और जारी रहेगी। भारत को लेकर दो विजन हैं। एक ऐसा विचार है, जो सबको कंट्रोल करने की बात करता है। इसके अलावा दूसरा ऐसा है, जो खुले विचारों वाला है और सबका सम्मान करता है। इन दोनों के बीच लड़ाई तो जारी ही रहेगी। 

Rahul Gandhi

Image Source : PTI
Rahul Gandhi

मैं देश के लिए लड़ रहा हूँ - राहुल 

'कांग्रेस पार्टी को बचने के लिए यह यात्रा' के आरोपों पर बोलते हुए  कांग्रेस नेता ने कहा कि आपका अपना व्यक्ति का मत है, जो नुकसान बीजेपी और आरएसएस ने देश का किया यह यात्रा उसके खिलाफ है। हालांकि कुछ लोग लड़ना नहीं चाहते। लेकिन मेरा कैरेक्टर है इंडिया के आइडिया के लिया लड़ना। और मैं वही कर रहा हूं। 

देश में संवाद खत्म हो गया है - गांधी

राहुल गांधी ने कल हुई एक घटना के बारे में जिक्र करते हुए कहा कि, "कल मैंने बच्चों के साथ बातचीत की। एक लड़की ने सवाल पूछा भारत जोड़ो का मतलब क्या है? मैंने उससे काउंटर सवाल पूछा- भारत क्या है? उसका जवाब आया- भारत यहां के लोग हैं जो सौहार्द से रहते हैं। मैंने पूछा- अगर भारत के लोग आपसी सामंजस्य से नहीं रहते तो? उसने कहा कि वह भारत नहीं है। तो सवाल है कि क्या भारत के लोग में सौहार्द से रहे रहे हैं।? जो मैं जहां तक देख रहा हूं और भारत धर्म के नाम पर बंटा है, लोगों के पास नौकरी नहीं है, यह स्पष्ट है। जनता पर महंगाई की मार है। देश में संवाद खत्म हो गया है।"  

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement