Monday, April 29, 2024
Advertisement

Rahul Gandhi ED Row: कांग्रेस नेता रेणुका चौधरी ने पुलिस वाले का पकड़ा कॉलर, राहुल से ED की पूछताछ का कर रहीं थी विरोध

आज हैदराबाद में विरोध के दौरान कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री रेणुका चौधरी को जब पुलिस प्रदर्शन स्थल से ले जा रही थी, तब उन्होंने एक पुलिसकर्मी का कॉलर पकड़ लिया।

Swayam Prakash Edited by: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Updated on: June 16, 2022 18:37 IST
 Renuka Chowdhury holds cop by his collar in Hyderabad - India TV Hindi
Image Source : ANI  Renuka Chowdhury holds cop by his collar in Hyderabad 

Highlights

  • राहुल से ईडी की पूछताछ को लेकर कांग्रेस का हंगामा
  • देश के अलग-अलग राज्यों में पार्टी ने खोला मोर्चा
  • हैदराबाद में रेणुका ने पुलिस वाले की पकड़ा कॉलर

Rahul Gandhi ED Row: नेशनल हेराल्ड केस में राहुल गांधी से ईडी की पूछताछ को लेकर कांग्रेस पार्टी जमकर विरोध प्रदर्शन कर रही है। आज हैदराबाद में विरोध के दौरान कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री रेणुका चौधरी को जब पुलिस प्रदर्शन स्थल से ले जा रही थी, तब उन्होंने एक पुलिसकर्मी का कॉलर पकड़ लिया। नेशनल हेराल्ड मामले में राहुल गांधी से जांच ईडी की पूछताछ को लेकर तेलंगाना कांग्रेस ने आज हैदराबाद में व्यापक विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान पुलिस ने कई कांग्रेस कार्यकर्ताओं और नेताओं को हिरासत में लिया।

पुलिस वाले का पकड़ कॉलर, हुई तीखी बहस

कांग्रेस नेता रेणुका चौधरी ने विरोध के दौरान पुलिसकर्मी का कॉलर पकड़ रखा था, जिसको लेकर उनकी पुलिस वाले से बहस भी हुई। इसके बाद महिला पुलिसकर्मियों ने पूर्व केंद्रीय मंत्री चौधरी को पुलिस वैन की ओर खींच लिया। कांग्रेस ने "चलो राजभवन" का आह्वान किया था। जिसके बाद पार्टी नेताओं ने वहां  विरोध प्रदर्शन करने का प्रयास किया। तेलंगाना के राजभवन में पुलिस ने कई पार्टी कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया।

देशभर में प्रदर्शन, हिरासत में बड़े नेता 

हैदराबाद के अलावा, कांग्रेस ने दिल्ली, कर्नाटक, केरल, पंजाब, तेलंगाना, तमिलनाडु और राजस्थान सहित देश के कई हिस्सों में विरोध प्रदर्शन किया। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने बेंगलुरु में एक विरोध मार्च निकाला और कर्नाटक कांग्रेस प्रमुख डीके शिवकुमार, सीएलपी नेता सिद्धारमैया और पार्टी के अन्य नेताओं और कार्यकर्ताओं को बेंगलुरु में उनके विरोध के दौरान पुलिस ने हिरासत में लिया।

कर्नाटक कांग्रेस के प्रमुख डीके शिवकुमार ने एएनआई  से कहा, "विरोध करना हमारा अधिकार है। हम न्याय के लिए लड़ेंगे। ईडी किसी भी भाजपा नेता के खिलाफ केस नहीं ले रहे हैं। वे केवल कांग्रेस के नेताओं को परेशान कर रहे हैं।"

"हाईकोर्ट के आदेश के खिलाफ कांग्रेस का प्रदर्शन"

वहीं इस विरोध के दौरान बेंगलुरु में भारी ट्रैफिक जाम देखा गया। इस बीच एक एम्बुलेंस भी ट्रैफिक में फंसी रही। बेंगलुरु पुलिस ने कहा कि कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन हाईकोर्ट के आदेश के खिलाफ है। वहीं बेंगलुरु के डीसीपी भीमाशंकर एस गुलेद ने कहा, "हाईकोर्ट ने पहले ही अपने आदेश में कहा था कि फ्रीडम पार्क के अलावा कहीं भी विरोध प्रदर्शन नहीं किया जाएगा। हमने कांग्रेस को इसकी जानकारी दी थी। उन्होंने हमें विरोध के बारे में लिखित में दिया लेकिन हमने इसे खारिज कर दिया। डीसीपी ने आगे बताया कि हमने ये सुबह भी उन्हें बता दिया। अगर वे इसके बावजूद प्रदर्शन करते हैं, तो हम उन्हें हिरासत में लेगें" 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement