Monday, April 29, 2024
Advertisement

जेएनयू में हुई झड़प और रामनवमी पर हुए हमलों के बाद राहुल गांधी ने कहा- देश को कमजोर कर रही ये नफरत और हिंसा

अपने ट्वीट में राहुल गांधी ने जेएनयू हिंसा और रामनवमी पर हुई अलग-अलग जगहों पर हिंसा का जिक्र नहीं किया। लेकिन उनके इस ट्वीट को इन्हीं घटनाओं से जोड़कर देखा जा रहा है।   

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 11, 2022 15:04 IST
Rahul Gandhi- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Rahul Gandhi

Highlights

  • रामनवमी के मौके पर जेएनयू और देश में हुई हिंसक झड़प का मामला
  • नफरत, हिंसा और बहिष्कार हमारे प्यारे देश को कमजोर कर रहे- राहुल
  • भाईचारे, शांति और सद्भाव की ईंटों से प्रगति का मार्ग प्रशस्त होता है- राहुल

नई दिल्ली: रामनवमी के मौके पर जेएनयू में हुई हिंसक झड़प और देश के कुछ इलाकों में हुई हिंसा को ध्यान में रखते हुए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट किया है। उन्होंने कहा, 'नफरत, हिंसा और बहिष्कार हमारे प्यारे देश को कमजोर कर रहे हैं। भाईचारे, शांति और सद्भाव की ईंटों से प्रगति का मार्ग प्रशस्त होता है। आइए एक न्यायपूर्ण, समावेशी भारत को सुरक्षित करने के लिए एक साथ खड़े हों।'

हालांकि अपने ट्वीट में राहुल गांधी ने जेएनयू हिंसा और रामनवमी पर हुई अलग-अलग जगहों पर हिंसा का जिक्र नहीं किया। लेकिन उनके इस ट्वीट को इन्हीं घटनाओं से जोड़कर देखा जा रहा है। 

बता दें कि जेएनयू में रामनवमी वाले दिन नॉनवेज खाने पर रोक लगाने को लेकर एबीवीपी और लेफ्ट के स्टूडेंट्स के बीच हिंसक झड़प हुई थी, जिसमें कई छात्र घायल भी हो गए थे। एबीवीपी के छात्रों का कहना था कि उन्हें लेफ्ट के स्टूडेंट्स पूजा नहीं करने दे रहे थे और लेफ्ट के स्टूडेंट्स का कहना था कि एबीवीपी के छात्र कावेरी हॉस्टल के मेस में जबरदस्ती नॉनवेज बनने से रोक रहे थे। जबकि खाना-पीना तो किसी इंसान का निजी चुनाव होता है।

इसके अलावा राम नवमी पर देश के कई राज्यों से हिंसा की खबरें सामने आईं थीं। जहां एक ओर गुजरात के हिम्मतनगर और आणंद में हिंसक झड़प देखने को मिली, वहीं मध्य प्रदेश के बड़वानी और झारखंड के लोहरदगा और पश्चिम बंगाल के दक्षिण हावड़ा में भी जुलूस पर हमला हुआ।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement