Friday, May 10, 2024
Advertisement

Rahul Gandhi: "नए भारत में हक मांगने पर होगी गिरफ्तारी, देश को अंधेरे में धकेल रही तानाशाह सरकार"

Rahul Gandhi: राहुल गांधी ने बेरोजगारी के मुद्दे पर सरकार को घरते हुए ट्वीट किया है। उन्होंने देश में प्रदर्शन कर रहे युवाओं के खिलाफ कार्रवाई पर सरकार पर तीखा हमला किया है।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav
Updated on: July 18, 2022 6:40 IST
Rahul Gandhi- India TV Hindi
Image Source : ANI Rahul Gandhi

Highlights

  • राहुल गांधी ने बेरोजगारी के मुद्दे पर ट्वीट कर सरकार को घेरा
  • नए भारत में अधिकार मांगने वालों को गिरफ्तार किया जाएगा
  • ट्वीट में वीडियो भी शेयर किया गया है

Rahul Gandhi: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने बेरोजगारी और प्रदर्शन कर रहे युवाओं के खिलाफ कार्रवाई के मुद्दे पर रविवार को सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि नए भारत में अधिकार मांगने वालों को गिरफ्तार किया जाएगा। गांधी ने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर करके नौकरियों को लेकर सरकार के खिलाफ तीखा हमला किया, जिसमें कुछ युवाओं को उत्तर प्रदेश रोडवेज की बस में पुलिस द्वारा ले जाते हुए दिखाया गया है। 

ट्वीट कर सरकार पर बोला हमला

राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए लिखा ‘‘सवाल मत पूछो। आवाज़ मत उठाओ। शांतिपूर्ण प्रदर्शन मत करो, नए भारत में हक मांगने पर होगी गिरफ़्तारी। युवाओं को बेरोज़गार बना कर, करोड़ों परिवारों की आस तोड़ कर, देश का भविष्य उजाड़ रही है ये तानाशाह सरकार।’’ वीडियो में एक कैप्शन है: ‘‘एसएससीजीडी 2018 के उम्मीदवारों का जुर्म क्या है, न्याय मांगना? 

युवतियों ने बयां किया अपना दर्द

वीडियो में दिख रही युवतियों में से एक का कहना है कि उन्होंने सुबह से कुछ भी नहीं खाया है। "पानी की एक बूंद भी नहीं पी।" वह कहती है, ‘‘हमें जबरन चार बसों में बैठाया गया है और अलग-अलग जगहों पर ले जाया जा रहा है। हमें नहीं पता कि कहां।’’ उक्त युवती ने कहा, ‘‘देश की बेटियों के साथ ऐसा व्यवहार किया जा रहा है जैसे हम देश के ही नहीं हैं। सरकार कहती है 'बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ', लेकिन अगर ऐसा होता तो हमारी बेटियां यहां नहीं मरतीं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘हम नागपुर से निकले थे और पिछले 45 दिनों में काफी मुश्किलों का सामना करते हुए आगरा पहुंचे। सरकार ने हमें उसी जगह भेजा है जहां से हमने शुरुआत की थी। हम सरकार से हमारे साथ अन्याय न करने का आग्रह करते हैं।’’ 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement