Monday, April 29, 2024
Advertisement

ये होगा राहुल गांधी का नया घर, कांग्रेस नेता से किराए पर लेंगे आवास, पूर्व सीएम शीला दीक्षित से है कनेक्शन

राहुल गांधी ने साल 2019 के लोकसभा चुनाव के दौरान कर्नाटक में एक रैली की थी। इस रैली के दौरान राहुल ने 'मोदी सरनेम' को लेकर विवादित बयान दिया था। जिसमें उन्हें 2 साल की सजा सुनाई गई और उनकी सांसदी के साथ-साथ बंगला भी गंवाना पड़ा।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: July 13, 2023 17:17 IST
Rahul Gandhi - India TV Hindi
Image Source : FILE राहुल गांधी

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता राहुल गांधी इन दिनों खूब चर्चा में बने हुए हैं। भारत जोड़ो यात्रा के बाद अब उनका आम लोगों से मिलना खूब सुर्खियां बटोर रहा है। हालांकि मोदी सरनेम मामले में सजा मिलने की वजह से उनकी लोकसभा की सांसदी चली गई है और इस वजह से उन्हें अपना बंगला भी खाली करना पड़ा था। फिलहाल वह अपनी मां सोनिया गांधी के साथ 10 जनपथ में रह रहे हैं। अब वह जल्द ही वहां से भी शिफ्ट हो सकते हैं।  

बी2 निज़ामुद्दीन पूर्व होगा राहुल गांधी का नया पता 

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी जल्द ही दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित के बेटे संदीप दीक्षित के किरायेदार बन सकते हैं। जानकारी के अनुसार, राहुल गांधी दक्षिण दिल्ली जिले के बी2 निज़ामुद्दीन पूर्व स्थित घर में शिफ्ट होने वाले हैं। हालांकि अभी सुरक्षाबलों ने इस बात की मंजूरी नहीं दी है, लेकिन सुरक्षा एजेंसियों से अनापत्ति प्रमाणपत्र (एनओसी) मिलने के बाद राहुल गांधी कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित के इस घर में शिफ्ट हो सकते हैं।   

राहुल गांधी के हाथ से क्यों निकला सरकारी बंगला?

सूरत की एक अदालत द्वारा मानहानि के मामले में सजा सुनाये जाने के बाद राहुल गांधी की संसद सदस्यता चली गई थी। राहुल केरल की वायनाड संसदीय सीट का प्रतिनिधित्व कर रहे थे। लेकिन जब उन्हें 2 साल की सजा का ऐलान हुआ तो ये भी तय हो गया कि सांसदी जाने के अलावा अब उन्हें अपना सरकारी बंगला भी खाली करना पड़ा। उन्हें दिल्ली के लुटियंस जोन में 12 तुगलक लेन आवास मिला हुआ था, जिसे खाली करके वह अपनी मां सोनिया गांधी के 10 जनपथ पर चले गए थे। 

ये भी पढ़ें - 

महाराष्ट्र: अगले 24 घंटे में नए मंत्रियों को मिल जाएंगे मंत्रालय, अजित पवार की भी इच्छा होगी पूरी, जानिए अपडेट  

पहले बच्चों को दिया जहर, फिर पत्नी के साथ फांसी लगाकर दे दी जान, हंसता-खेलता परिवार कैसे हुआ बर्बाद, सुसाइड नोट में खुलासा

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement