Saturday, April 27, 2024
Advertisement

महाराष्ट्र: अगले 24 घंटे में नए मंत्रियों को मिल जाएंगे मंत्रालय, अजित पवार की भी इच्छा होगी पूरी, जानिए अपडेट

महाराष्ट्र सरकार में शपथ लिए एनसीपी के अजित पवार गुट को एक हफ्ते से ज्यादा का समय बीत चुका है लेकिन अभी तक विभागों का आवंटन नहीं हो सका है।

Reported By : Sachin Chaudhary, Dinesh Mourya Written By : Sudhanshu Gaur Updated on: July 13, 2023 17:23 IST
Maharashtra Politics- India TV Hindi
Image Source : FILE महाराष्ट्र की राजनीति

मुंबई: महाराष्ट्र में नए मंत्रियों को शपथ लिए एक हफ्ते से ज्यादा समय बीत चुका है, लेकिन अभी तक मंत्रालयों का आवंटन नहीं हुआ है। हालांकि अब खबर आ रही है कि कई दौर की बैठकों और चर्चाओं के बाद अब सब कुछ फाइनल हो चुका है। एनसीपी के अजीत पवार गुट को अगले 24 घंटों के भीतर पोर्टफोलियो का आवंटन कर दिया जाएगा। इसके साथ ही अजित पवार को वित्त विभाग देने पर अभी भी चर्चा चल रही है। बता दें कि अभी वित्त विभाग और नियोजन विभाग उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के पास हैं, जिसमें से अब वित्त अजित को दिया जा सकता है और नियोजन डिप्टी सीएम के पास ही रहेगा।

पवार गुट मिल सकते हैं ये मंत्रालय 

इसके साथ ही सरकार में मंत्रीमंडल विस्तार महाराष्ट्र विधानमंडल के मानसून सत्र के बाद होगा। वहीं अजीत पवार गुट को वित्त, ऊर्जा/ ग्राम विकास, सहकारिता, श्रम (लेबर), अल्पसंख्यक, खाद्य और आपूर्ति, खेल और युवा विकास, महिला और बालविकास आदि विभाग मिल सकते हैं। बता दें कि 2 जुलाई को अजित पवार समेत एनसीपी के 9 विधायकों ने शिंदे सरकार में शामिल होकर मंत्री पद की शपथ ली थी, लेकिन अभी तक उन्हें मंत्रालय नहीं मिले थे। 

वित्त विभाग को लेकर चल रहा था विवाद 

कहा जा रहा था कि मंत्रालयों के आवंटन को लेकर शिंदे और पवार में कुछ विवाद चल रहा था। इसे लेकर मुंबई से लेकर दिल्ली तक कई दौर की बैठकें भी हो चुकी हैं। बता दें कि आज गुरुवार को उपमुख्यमंत्री अजित पवार की अपने समकक्ष देवेंद्र फडणवीस और मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के साथ बैठक हुई, जिसके बाद सूत्रों ने बताया कि विभागों के आवंटन को लेकर बात फाइनल हो चुकी है और अगले 24 घंटे में मंत्रियों को उनके मंत्रालय आवंटित कर दिए जाएंगे। 

ये भी पढ़ें - 

पहले बच्चों को दिया जहर, फिर पत्नी के साथ फांसी लगाकर दे दी जान, हंसता-खेलता परिवार कैसे हुआ बर्बाद, सुसाइड नोट में खुलासा

ये होगा राहुल गांधी का नया घर, कांग्रेस नेता से किराए पर लेंगे आवास, पूर्व सीएम शीला दीक्षित से है कनेक्शन

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement