Friday, June 14, 2024
Advertisement

जांच में पता चल गया कैसे हुआ ओडिशा में भीषण ट्रेन हादसा? रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने दी बड़ी जानकारी

ओडिशा के बालासोर में हुई ट्रेन दुर्घटना को लेकर रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि हादसे की वजह पता चल गई है। इसके साथ ही उन्होंने बुधवार तक हालात सामान्य होने की बात भी कही है।

Edited By: Kajal Kumari
Updated on: June 04, 2023 10:37 IST
rail minister on odisha train accident- India TV Hindi
Image Source : ANI रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव का बड़ा बयान

ओडिशा: रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने बड़ा बयान दिया है। रेल मंत्री ने कहा है कि इस हादसे के मूल कारण का पता लगा लिया गया है। पीएम मोदी ने कल घटनास्थल का निरीक्षण किया था। हम आज ट्रैक को बहाल करने की कोशिश करेंगे। सभी शव निकाल लिए गए हैं। हमारा लक्ष्य बुधवार (7 जून) की सुबह तक ट्रैक को ठीक कर ट्रेनों के आवागमन को शुरू करना है। ताकि इस ट्रैक पर ट्रेनें का फिर से दौड़ना शुरू हो सके।

अश्विनी वैष्णव ने कहा कि रेलवे सुरक्षा आयुक्त ने मामले की जांच की है और जांच रिपोर्ट आने दीजिए लेकिन हमने घटना के कारणों और इसके लिए जिम्मेदार लोगों की पहचान कर ली है... यह इलेक्ट्रॉनिक इंटरलॉकिंग में बदलाव के कारण हुआ।' अभी हमारा फोकस बस रेलवे ट्रैक पर ट्रेनों के सुचारू रूप से परिचालन की बहाली पर है।

केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कही ये बात

केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने बताया कि एनडीआरएफ, ओडीआरएफ और रेलवे की टीमों ने मृतकों की शिनाख्त और पटरियों की मरम्मत के लिए पूरी रात काम किया है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ओडिशा पहुंच गए हैं, वे अस्पतालों का दौरा करेंगे और स्थिति का जायजा लेंगे। कई ट्रेनों को रद्द और डायवर्ट किया गया है। हम पटरियों की बहाली पर काम कर रहे हैं।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया बालासोर में हुए तिहरे रेल हादसे में घायल पीड़ितों को दी जा रही चिकित्सा सहायता का जायजा लेने के लिए रविवार को भुवनेश्वर पहुंचे।

विनाशकारी ट्रेन दुर्घटना में अब तक 288 लोगों की जान गई है, जबकि 1,000 से अधिक लोग घायल हुए हैं।

एम्स दिल्ली के चिकित्सा विशेषज्ञों की एक टीम 1,000 से अधिक घायलों और 100 गंभीर रोगियों को उपचार प्रदान करने के लिए चिकित्सा उपकरणों के साथ ओडिशा के ट्रेन दुर्घटना स्थल का भी दौरा करेगी।

ये भी पढ़ें:

बेरोजगार छात्रों को भत्ता देगी कर्नाटक सरकार, युवा निधि के लिए जारी हुआ आदेश

बाबा बागेश्वर को पता था होने वाला है ट्रेन एक्सीडेंट? सवाल पर धीरेंद्र शास्त्री ने दिया ये जवाब

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement