Saturday, May 04, 2024
Advertisement

Railway News: एसी क्लास में किराया हुआ कम, रेलवे की ओर से इन राज्यों के यात्रियों को मिली सुविधा

Railway News: चूंकि थर्ड एसी क्लास के मुकाबले थर्ड एसी इकोनॉमी क्लास का किराया कम होता है, ऐसे में सेंट्रल रेलवे के इस फैसले से यात्री कम किराए में एसी कोच में सफर कर सकेंगे।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: September 21, 2022 19:31 IST
Railway News- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Railway News

Railway News: इंडियन रेलवे के सेंट्रल रेलवे ने यात्रियों की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए एक बड़ा ऐलान किया है। सेंट्रल रेलवे ने पटना और मुंबई के बीच चलाई जाने वाली एक ट्रेन में थर्ड एसी इकोनॉमी कोच लगाने का फैसला किया है। चूंकि थर्ड एसी क्लास के मुकाबले थर्ड एसी इकोनॉमी क्लास का किराया कम होता है, ऐसे में सेंट्रल रेलवे के इस फैसले से यात्री कम किराए में एसी कोच में सफर कर सकेंगे। 

इस सुविधा का लाभ बिहार समेत यूपी, मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र के यात्रियों को भी मिलेगा। इसके साथ ही सेंट्रल रेलवे ने मुंबई-भुवनेश्वर एक्सप्रेस में स्थाई तौर पर एक फर्स्ट क्लास एसी कोच लगाने का भी फैसला किया है। रेलवे ने इन दोनों ट्रेनों को लेकर डिटेल्स जारी की है।

मुंबई-पटना एक्सप्रेस में थर्ड एसी इकोनॉमी कोच

पटना से लोकमान्य तिलक टर्मिनस तक चलने वाली ट्रेन संख्या- 13201, पटना-एलटीटी एक्सप्रेस में 20 सितंबर, 2022 से एक थर्ड एसी इकोनॉमी क्लास कोच लगाया जाएगा। इसी प्रकार लोकमान्य तिलक टर्मिनस से पटना तक चलने वाली ट्रेन संख्या- 13202, एलटीटी-पटना एक्सप्रेस में 22 सितंबर, 2022 से एक थर्ड एसी इकोनॉमी कोच लगाया जा रहा है।

मुंबई-भुवनेश्वर-मुंबई एक्सप्रेस में 1 फर्स्ट एसी कोच

सेंट्रल रेलवे ने भुवनेश्वर से मुंबई के बीच चलाई जाने वाली ट्रेन भुवनेश्वर-एलटीटी-भुवनेश्वर एक्सप्रेस में स्थाई तौर पर एक फर्स्ट क्लास एसी कोच लगाने का फैसला किया है। सेंट्रल रेलवे की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, भुवनेश्वर से लोकमान्य तिलक टर्मिनस तक चलाई जाने वाली ट्रेन संख्या- 12880, भुवनेश्वर-एलटीटी एक्सप्रेस में 29 सितंबर से 1 फर्स्ट क्लास एसी कोच लग जाएगा। इसी प्रकार लोकमान्य तिलक टर्मिनस से भुवनेश्वर तक चलाई जाने वाली ट्रेन संख्या- 12879, एलटीटी-भुवनेश्वर एक्सप्रेस में 1 अक्टूबर से एक फर्स्ट क्लास एसी कोच लग जाएगा।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement