Sunday, May 12, 2024
Advertisement

Rain Live Update: बारिश ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, अबतक 31 लोगों की हुई मौत, देखें अपने राज्य का हाल

बारिश हिमाचल प्रदेश में भी खूब तबाही मचा रही है। इस कारण हिमाचल प्रदेश के 7 जिलों में रेड अलर्ट जारी कर दिया गया है। साथ ही बदरीनाथ नेशनल हाईवे और अटल टनल को बंद कर दिया गया है।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai
Updated on: July 11, 2023 8:44 IST
Rain breaks 41-year-old record in Delhi know the condition of your state- India TV Hindi
Image Source : PTI बारिश ने दिल्ली में तोड़ा 41 साल पुराना रिकॉर्ड

weather Forecast Live Update: देश के कई राज्यों में बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया जा चुका है। दिल्ली में पिछले 41 सालों का रिकॉर्ड टूट चुका है। यहां भीषण बारिश का असर ये हुआ है कि सभी सड़क, नदी, नालों में सिर्फ पानी ही दिखाई पड़ रहा है। सोसाइटी हो या गली मोहल्ला या सड़क सभी जलमग्न हो चुके हैं। इस मॉनसून की बारिश का असर पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, जम्मू कश्मीर, उत्तराखंड, केरल समेत कई राज्यों में देखने को मिल रहा है। बारिश हिमाचल प्रदेश में भी खूब तबाही मचा रही है। इस कारण हिमाचल प्रदेश के 7 जिलों में रेड अलर्ट जारी कर दिया गया है। साथ ही बदरीनाथ नेशनल हाईवे और अटल टनल को बंद कर दिया गया है। 

 

Latest India News

Rain Update

Auto Refresh
Refresh
  • 1:50 PM (IST) Posted by Avinash Rai

    भारी बारिश के लिए रेड अलर्ट जारी

    आईएमडी दिल्ली की वैज्ञानिक सोमा सेन ने कहा कि हमने अत्यधिक भारी बारिश की चेतावनी हिमाचल प्रदेश में जारी कर दी है। इस बाबत रेड अलर्ट भी जारी कर दिया गया है। कल से हिमाचल प्रदेश में बारिश कम होने की संभावना है लेकिन उत्तराखंड में अगले 3 दिन ऐसे ही बारिश होने की संभावना है या फिर थोड़ी कम तीव्रता वाली बारिश होगी। वहीं आज पूर्वी पंजाब, हरियाणा, पश्चिमी यूपी और दक्षिणी राजस्थान में भारी बारिश की संभावना है। 

  • 1:30 PM (IST) Posted by Avinash Rai

    पीएम मोदी ने लिया जायजा

    पीएम नरेंद्र मोदी ने वरिष्ठ मंत्रियों और अधिकारियों से बात की और भारत के कुछ हिस्सों में अत्यधिक बारिश के मद्देनजर स्थिति का जायजा लिया है। पीएमओ ने कहा कि स्थानीय प्रशासन, एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमें प्रभावित लोगों की भलाई सुनिश्चित करने के लिए काम कर रही हैं।

  • 12:30 PM (IST) Posted by Avinash Rai

    सीएम केजरीवाल की मीटिंग

    दिल्ली में लगातार हो रही बारिश के कारण यमुना का जलस्तर खतरे के निशाना के करीब पहुंच चुका है। इस हालात को ध्यान में रखते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंत्रियों संग बैठक की है। 

  • 12:26 PM (IST) Posted by Avinash Rai

    पंजाब में बाढ़ की मार

    पंजाब में हुई बारिश और नदियों के जलस्तर में वृद्धि के कारण बाढ़ आ गई है। रूपनगर जिले में ड्रोन से यह दृश्य रिकॉर्ड किया गया है। 

  • 11:30 AM (IST) Posted by Avinash Rai

    हिमाचल प्रदेश में लैंड स्लाइड

    हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर में स्थित गम्बरोला ब्रिज हाल्ट पर लैंडस्लाइड देखने को मिला है। पिछले 2-3 दिनों से हो रही बारिश के कारण बाढ़ और लैंडस्लाइड जैसी घटनाएं देखने को मिल रही हैं। 

  • 10:11 AM (IST) Posted by Avinash Rai

    हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री की अपील

    हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुखू ने लोगों से अपील की है कि लोग अगले 24 घंटे अपने घर के अंदर ही रहें। क्योंकि अगले 24 घंटे भारी बारिश की संभावना है। इसके मद्देनजर हमने 3 हेल्पलाइन नंबर 1100, 1070 और 1077 जारी किए हैं। किसी भी आपातकालीन स्थिति के दौरान इन तीन नंबरों पर कभी भी कॉल करें। 

  • 10:00 AM (IST) Posted by Avinash Rai

    बारिश के कारण मौत

    बारिश के कारण प्रत्यक्ष व अप्रत्यक्ष रूप से अबतक लगभग 31 लोगों की मौत हो चुकी है।

  • 9:54 AM (IST) Posted by Avinash Rai

    प्रगति मैदान टनल बंद

    प्रगति मैदान टनल में पानी भर जाने के कारण उसे बंद कर दिया गया है। बता दें कि यमुान का जलस्तर रिकॉर्ड लेवल 203.33 मीटर पर बह रहा है। वहीं वार्निंग लेवल 204.50 है। 

  • 9:36 AM (IST) Posted by Avinash Rai

    चंडीगढ़ में रिकॉर्ड बारिश

    चंडीगढ़ में अभी तक 302 एमएम बारिश हुई है। बता दें कि 24 घंटे में चंडीगढ़ के इतिहास में पहली बार हुई इतनी बारिश देखने को मिली है। वहीं पूरे पंजाब में 24 घंटे में 60 एमएम से ज्यादा बारिश देखने को मिली है। 

  • 8:30 AM (IST) Posted by Avinash Rai

    एनडीआरएफ ने किया रेस्क्यू

    मध्यप्रदेश के जबलपुर के गोपालपुर गांव में एनडीआरएफ की टीम ने नर्मदा नदीं में फंसे चार लोगों को रेस्क्यू किया है। 

  • 7:52 AM (IST) Posted by Avinash Rai

    भारी बारिश के कारण ब्रिज को हुआ नुकसान

    यह वीडियो मंडी जिले के विक्टोरिया ब्रिज का है। यहां पंचवख्त्र मंदिर और एक पुल भारी बारिश के कारण क्षतिग्रस्त हो गए हैं। 

  • 7:52 AM (IST) Posted by Avinash Rai

    मौसम विभाग की चेतावनी

    सोमवार को मौसम विभाग ने बारिश को लेकर रेड और ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। पहाड़ी राज्यों में भारी बारिश की संभावना जताई गई है। वहीं दिल्ली एनसीआर में भी बारिश अपना असर दिखा सकता है। 

  • 7:45 AM (IST) Posted by Avinash Rai

    नोएडा-गाजियाबाद में स्कूल बंद

    दिल्ली से सटे नोएडा में 10 से 12 जुलाई तक सभी स्कूलों को बंद करने का निर्देश जारी किया गया है। साथ ही बारिश से मची आफत को कम करने की कोशिश में कलेक्टर ने इंटीग्रेटेड कंट्रोल कमांड सेंटर तैयार किया है। इस बाबत एक इमरजेंसी नंबर (8826797248) जारी किया गया है।

  • 7:43 AM (IST) Posted by Avinash Rai

    बारिश साथ लाई बीमारी

    मौसम में तेजी से हो रहे बदलाव के कारण अब बीमारियां भी बढ़ने लगी हैं। राजधानी दिल्ली में बीते एक सप्ताह में बुखार, वायरल और डायरिया के मामले एक चौथाई तक बढ़ चुके हैं। राम मनोहर लोहिया अस्पताल की ओपीडी में बुखार, शरीर में दर्द, उल्टी, दस्त के मरीजों की संख्या 25 फीसदी तक बढ़ चुकी है। 

  • 7:39 AM (IST) Posted by Avinash Rai

    हिमाचल प्रदेश में अलर्ट

    हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश के कारण ब्यास नदी खतरे के निशान के ऊपर बह रही है। किसी भी तरह की आपात स्थिति से निपटने के लिए सरकार द्वारा कांगड़ा, मंडी और शिमला में एसडीआरएफ और एनडीआरएफ टीमों की तैनाती की गई है।

     

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement