Friday, April 19, 2024
Advertisement

IMD: अप्रैल की शुरुआत में ही लगी ‘सावन‘ की झड़ी, तरबतर हुआ दिल्ली-NCR, जानें कैसा रहेगा मौसम?

शाम होते होते हवा आंधी के साथ बारिश से दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र तरबतर हो गया। इस दौश्रान शाम के समय चारों ओर एकदम से अंधेरा छा गया। पिछले महीने मार्च की शुरुआत में और फिर अंत में जमकर बरसात हुई थी। अप्रैल की भी शुरुआत बारिश से हुई है।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Updated on: April 01, 2023 20:42 IST
IMD: अप्रैल की शुरुआत में ही लगी ‘सावन‘ की झड़ी, तरबतर हुआ दिल्ली एनसीआर, जानें कैसा रहेगा मौसम?- India TV Hindi
Image Source : FILE IMD: अप्रैल की शुरुआत में ही लगी ‘सावन‘ की झड़ी, तरबतर हुआ दिल्ली एनसीआर, जानें कैसा रहेगा मौसम?

IMD: देश की राजधानी एक बार फिर तरबतर हो गई। अप्रैल माह के आगाज के साथ ही शनिवार शाम फिर मौसम बदला और घने बादल छा गए। इसके बाद दिल्ली एनसीआर में ऐसी जमकर बारिश हुई। ऐसी झड़ी लगी कि मानो अप्रैल की आगाज के साथ ही सावन आ गया हो। सुबह धूप खिली रही, लेकिन दोपहर में बादल छाने लगे और शाम होते होते हवा आंधी के साथ बारिश से दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र तरबतर हो गया। इस दौश्रान शाम के समय चारों ओर एकदम से अंधेरा छा गया। पिछले महीने मार्च की शुरुआत में और फिर अंत में जमकर बरसात हुई थी। अप्रैल की भी शुरुआत बारिश से हुई है। भारी बारिश के चलते सड़कों पर कई इलाकों में पानी भर गया है।  बताया जा रहा है कि बारिश की वजह से कई जगहों पर पानी जमा हो गया। दिल्ली की सड़कों पर गाड़ियों की लंबी कतारें लग गई हैं।

जारी हुआ था बारिश का यलो अलर्ट

बता दें कि पहले ही आईएमडी ने शनिवार को देश के कई राज्यों में तेज बारिश होने का येलो अलर्ट जारी किया था। पूर्वी उत्तर प्रदेश में सुबह झमाझम बारिश हुई थी और शाम के समय पश्चिम उत्तर प्रदेश में बरसात का सिलसिला जारी है। 

दो अप्रैल के बाद से फिर बारिश के आसार

मौसम विभाग के अनुसार, उत्तर पश्चिम भारत और पूर्वी भारत के हिस्सों में एक अप्रैल के बाद से बारिश की गतिविधियों में कमी आ सकती है। उत्तर पश्चिम भारत के कुछ हिस्सों में दो अप्रैल की रात से एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ का असर रहेगा। जिससे एक बार फिर तेज गरज के साथ ओले और बारिश भी हो सकती है।

पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी की संभावना 

मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट की मानें तो आज जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, दिल्ली, पश्चिम उत्तर प्रदेशए पंजाब के कुछ हिस्सों, हरियाणा, गंगीय पश्चिम बंगाल और उत्तरी ओडिशा में हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक या दो स्थानों पर भारी बारिश और ओले भी गिर सकते हैं। पश्चिमी हिमालय के ऊपरी इलाकों में हिमपात भी हो सकता है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement