Rajasthan News: काम से बाहर गया था पिता, घर लौटा तो मिले 4 बच्चों के शव, परिवार का रो-रोकर बुरा हाल, जानें पूरा मामला

Rajasthan News: उन्होंने बताया कि मरने वालों में दो से पांच साल की तीन लड़कियां और चार महीने का लड़का शामिल है।

Shailendra Tiwari Edited By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Updated on: September 28, 2022 14:22 IST
4 children died due to house collapse in Rajasthan- India TV Hindi
Image Source : TWITTER 4 children died due to house collapse in Rajasthan

Highlights

  • मरने वालों में दो से पांच साल की तीन लड़कियां और चार महीने का लड़का शामिल है।
  • केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने किया ट्वीट

Rajasthan News: राजस्थान के धौलपुर जिले में एक मकान के ढह जाने से उसमें सो रही तीन लड़कियों समेत चार बच्चों की मौत हो गई। पुलिस ने बुधवार को इसकी जानकारी दी। पुलिस के अनुसार, बच्चों की मां और एक लड़की को घायल अवस्‍था में सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना जिले के मानिया कस्बे में मंगलवार देर रात की है, जहां एक परिवार किराए के मकान में रहता था।

थाना प्रभारी लखन सिंह ने दी जानकारी

मानिया के थाना प्रभारी लखन सिंह ने बताया कि बच्‍चों का पिता काम के लिए बाहर गया था। मकान में महि‍ला व उसके पांच बच्चे सो रहे थे। उन्होंने बताया कि मरने वालों में दो से पांच साल की तीन लड़कियां और चार महीने का लड़का शामिल है। केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने हादसे पर शोक व्यक्त करते हुए राज्य सरकार से पीड़ित परिवार को राहत देने की मांग की है।

केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने किया ट्वीट

उन्‍होंने ट्वीट किया, ‘‘धौलपुर जिले के मनियां में मकान ढहने से एक ही परिवार के चार मासूमों की मृत्यु का समाचार ह्रदय विदारक है। घटना में परिवार के दो लोग गम्भीर रुप से घायल भी हुए हैं।’’ शेखावत ने कहा, ‘‘राज्य सरकार को पीड़ित परिवार को अतिशीघ्र यथा सम्भव सहायता उपलब्ध करानी चाहिए।’’ 

मनिया कस्बे में हुई घटना

घटना देर रात करीब 2:00 बजे की बताई जा रही है। मनिया कस्बे में रहने वाला प्रमोद नामक व्यक्ति की पत्नी और चार छोटे बच्चों के साथ मकान में सो रहे थे। कई दिनों से हुई लगातार बारिश की वजह से घर में नमी आ गई थी। प्रमोद के सभी 4 बच्चे और पत्नी एक कमरे में सो रहे थे। मकान के मलबे में दबने से चार भाई-बहनों की मौत हुई। इनमें सभी की उम्र 3 महीने से 5 वर्ष तक है। एक बड़े हादसे के बाद पूरे कस्बे में शोक का माहौल बन गया है। 

बारिश की वजह से मकान के अंदर आ गई थी नमी

प्रमोद ने बताया कि विगत कई दिनों से हुई बरसात की वजह से मकान के अंदर नमी आ गई थी। पत्नी और चारों बच्चे कमरे के अंदर सो रहे थे। देर रात यह भयानक घटना हुई है। घटना की सूचना के बाद जिला प्रशासन मौके पर पहुंचा और पूरे मामले की जांच की जा रही है। बता दें मां और बच्ची का जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन