Tuesday, June 18, 2024
Advertisement

Rajat Sharma's Blog| महिलाओं की पसंद मोदी क्यों ?

पीएम मोदी ने संपूर्णानंद संस्कृत महाविद्यालय में नारी शक्ति संवाद कार्यक्रम में करीब 25 हजार महिलाओं को संबोधित किया। इस कार्यक्रम की खास बात ये थी कि इसमें पूर्वी उत्तर प्रदेश की महिलाएं ही मौजूद थीं। मंच का संचालन भी महिलाओं ने किया।

Written By: Rajat Sharma @RajatSharmaLive
Updated on: May 22, 2024 18:30 IST
Rajat sharma, India TV- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा।

मंगलवार को बिहार में रैलियां करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तर प्रदेश पहुंचे। पहले प्रयागराज में रैली की, उसके बाद प्रधानमंत्री अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचे। मोदी ने संकट मोचन मंदिर में बजरंग बली का दर्शन किया। इससे पहले उन्होंने संपूर्णानंद संस्कृत महाविद्यालय में नारी शक्ति संवाद कार्यक्रम में करीब 25 हजार महिलाओं को संबोधित किया। इस कार्यक्रम की खास बात ये थी कि इस कार्यक्रम में पूर्वी उत्तर प्रदेश की महिलाएं ही मौजूद थीं। मंच का संचालन भी महिलाओं ने किया। इस कार्यक्रम में मोदी ने सिर्फ काशी की बात की और मातृ शक्ति के लिए क्या-क्या किया, ये बताया। 

मोदी ने कहा कि भारतीय समाज का आधार, भारत की शक्ति का श्रोत मातृ शक्ति है, लेकिन समाजवादी पार्टी की सरकार ने कदम-कदम पर महिलाओं का अपमान किया, महिलाओं की सुरक्षा से खिलवाड़ किया। मोदी ने कहा कि जो पहले कहते थे "लड़के हैं, लड़कों से गलती हो जाती है", अब यूपी में समाजवादी पार्टी के लड़के गलती करके दिखाएं, तो योगी उनका वो हाल करेंगे, जो सोचा नहीं होगा। मोदी ने कहा - "काशी में राजपाट बाबा विश्वनाथ का है, लेकिन व्यवस्था माता अन्नपूर्णा ही चलाती हैं। जब घर आपके बिना नहीं चल सकता, तो देश कैसे चल जाता? ये बात साठ साल तक सरकारों को समझ ही नहीं आई। कांग्रेस सपा की सरकारों ने महिलाओं के साथ क्या किया, केवल उपेक्षा और असुरक्षा। इंडी गठबंधन की मानसिकता ही महिला विरोधी है। इंडी वाले महिलाओं को आरक्षण दिए जाने का विरोध करते हैं। जहां इनकी सरकार आती है, महिलाओं का जीना दूभर हो जाता है। बनारस के लोग तो यूपी, बिहार दोनों में रहे जंगलराज से परिचित हैं। बहन-बेटियों का घर से निकलना मुश्किल था। बेटियों को सुरक्षा के डर से पढ़ाई छोड़कर घर पर बैठना पड़ता था और सपा वाले कहते थे, बेशर्मी से कहते थे, लड़के हैं, लड़कों से तो गलती हो जाती है। आज सपा के लड़के जरा गलती करके दिखाएं। योगी जी की सरकार उनका वो हाल करेगी, जो उन्होंने सोचा भी नहीं होगा" 

नरेंद्र मोदी ने कहा कि उनकी सरकार की कई जन कल्याण योजनाओं से जनता की बचत में इज़ाफा हुआ है। कांग्रेस सरकार की पहचान होती थी - 'कांग्रेस आई, महंगाई लाई'। कांग्रेस सरकार रही होती, तो आपका रसोई का बजट दो-तीन गुना बढ़ चुका होता लेकिन मोदी लगातार प्रयास करता है कि आपकी खर्च कम हो और आपकी बचत बढे़। मुफ्त राशन योजना से हर परिवार के साल में करीब 12 हजार रुपये बच रहे हैं। उज्ज्वला योजना से प्रति गैस सिलेंडर 300 रुपये से ज्यादा की बचत हो रही है। जन औषधि केंद्रों पर 80 प्रतिशत तक छूट दवाओं पर मिल रही है। पाइप गैस से भी बचत हो रही है। मोदी जब बोल रहे थे तब मंच पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मौजूद थे। आपको याद होगा, 2019 में मतगणना वाले दिन जब ये स्पष्ट हो गया कि मोदी दूसरी बार जीत गए हैं, तो उन्होंने पार्टी मुख्यालय के बाहर अपने भाषण में जीत का पहला श्रेय देश की आधी आबादी, महिला वोटरों को दिया था। मंगलवार का नारी शक्ति संवाद उसी दिशा में एक महत्वपूर्ण कड़ी है। इसमें कोई दो राय नहीं कि देश के लगभग सभी राज्यों में बड़ी संख्या में महिला मतदाता मोदी के मुरीद हैं। (रजत शर्मा)

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement