Friday, May 03, 2024
Advertisement

रजत शर्मा को कैलिफोर्निया स्टेट असेम्बली से मिला विशेष सम्मान

मक रैक की एक रिपोर्ट के मुताबिक, रजत शर्मा वैश्विक स्तर पर ट्विटर पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले भारतीय पत्रकार हैं।

India TV News Desk Written By: India TV News Desk
Published on: July 26, 2022 19:42 IST
Rajat Sharma, Rajat Sharma California State Assembly, California State Assembly- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV India TV Chairman and Editor-in-Chief Rajat Sharma.

इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा को हाल ही में कैलिफोर्निया स्टेट असेंबली ने पत्रकारिता के क्षेत्र में उनके सराहनीय योगदान के लिए सम्मानित किया गया। रजत शर्मा को ‘समानता, सामाजिक न्याय और वैश्विक शांति को आगे बढ़ाने वाली पत्रकारिता’ में उनके सराहनीय कार्यों के लिए कैलिफोर्निया स्टेट असेंबली ने ‘सर्टिफिकेट ऑफ रिकॉग्निशन’ से सम्मानित किया।

कैलिफोर्निया स्टेट असेंबली ने इससे पहले आध्यात्मिक गुरु श्री श्री रविशंकर को भी ‘सर्टिफिकेट ऑफ रिकग्निशन’ से सम्मानित किया था। श्री श्री रविशंकर को योग और ध्यान के माध्यम से प्रेम, शांति और सद्भाव को बढ़ावा देकर तनाव मुक्त दुनिया के निर्माण की दिशा में किए गए उनके प्रयासों के लिए सम्मानित किया गया था। भारत सरकार रजत शर्मा को पद्मभूषण से पहले ही सम्मानित कर चुकी है।

Rajat Sharma, Rajat Sharma California State Assembly, California State Assembly

Image Source : INDIA TV
Rajat Sharma receives special honour from California State Assembly.

हाल ही में आई मक रैक की एक रिपोर्ट के मुताबिक, रजत शर्मा वैश्विक स्तर पर ट्विटर पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले भारतीय पत्रकार हैं। पत्रकारिता के क्षेत्र में उनका साढ़े तीन दशक से ज्यादा का अनुभव है। उन्हें 2020 में कुमाऊं विश्वविद्यालय ने डॉक्टरेट की मानद उपाधि से सम्मानित किया था।

रजत शर्मा का लोकप्रिय शो 'आप की अदालत'  भारत में सबसे लंबे समय तक चलने वाला टीवी शो है। कोर्ट रूम के सेटअप वाले इस इंटरव्यू प्रोग्राम में 1993 से लेकर अब तक 1000 से भी ज्यादा शख्सियतें मेहमान के रूप में शिरकत कर चुकी हैं। इनमें  प्रधानमंत्री से लेकर अनेक राजनेता, फिल्मी सितारे, खेल हस्तियां, गायक और धर्मगुरु शामिल हैं।

रजत शर्मा इंडिया टीवी पर सोमवार से शुक्रवार तक हर रोज़ रात का प्राइमटाइम शो 'आज की बात' भी पेश करते हैं। इसके दर्शकों की संख्या लाखों में है और यह शो न्यूज रेटिंग चार्ट्स में हर हफ्ते सबसे ऊपर रहता है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement